Lok Sabha Election 2024: भोपाल में PM मोदी का मेगा रोड शो, 20 दिन में पांचवा MP दौरा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

PM Modi road show
PM Modi road show
social share
google news

PM Modi Road Show: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 'मिशन 29' का लक्ष्य रखा है, यानी कि प्रदेश की सभी सीटों पर बीजेपी (BJP) जीत हासिल करना चाहती है. यही वजह है कि पार्टी प्रचार-प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. दिग्गज नेता लगातार मध्य प्रदेश में चुनावी सभाएं कर रहे हैं. अब 10 दिन के अंतराल के बाद पीएम मोदी (PM Modi) एक बार फिर एमपी में चुनावी सभा करने आ रहे हैं. 

पीएम मोदी राजधानी भोपाल में रोड शो करेंगे. वे भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के समर्थन में प्रचार भी करेंगे. 24 अप्रैल को भोपाल में पीएम मोदी का 1 किलोमीटर लंबा रोड शो होगा. 

ये भी पढ़ें: Loksabha Chunav 2024: सतना में खरगे का PM मोदी पर हमला, क्यों कहा- मोदी ने किया तो मोदी से ही पूछेंगे न?

पुराने और नए भोपाल को साधने की कोशिश

भोपाल में पीएम मोदी का रोड शो करीब 1 किलोमीटर लंबा होगा. रोड शो को ऐसे इलाके में रखा गया है, जहां से पुराने और नए भोपाल को साधा जा सकता है. पीएम मोदी का रोड शो पुरानी विधानसभा के सामने से शुरू होगा और रोशनपुरा चौराहे से होता हुआ अपेक्स बैंक पॉइंट के पास ख़त्म होगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

स्वागत मंच के लिए प्रस्ताव भेजा

पीएम मोदी के स्वागत के लिए कई मंच बनाने का प्रस्ताव बीजेपी की ओर से पीएमओ भेजा गया है, जिसकी स्वीकृति मिलना बाकी है. जिसके बाद ही स्वागत मंचों की संख्या तय होगी. भोपाल में रोड शो से पहले पीएम मोदी सागर और हरदा में चुनावी सभाएं करेंगे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए भोपाल पुलिस 22 और 23 अप्रैल को रिहर्सल करेगी, इस सिलसिले में रूट डायवर्जन होगा. 

20 दिनों में पांचवा दौरा

20 दिनों में पीएम मोदी का यह पांचवा एमपी दौरा होगा. आचार संहिता लगने के बाद 7 अप्रैल को मोदी पहली बार एमपी आए थे और जबलपुर में रोड शो किया था. 9 अप्रैल को बालाघाट, 14 अप्रैल को नर्मदापुरम के पिपरिया और 19 अप्रैल को पीएम मोदी दमोह आए थे. अब वे 24 अप्रैल को भोपाल के दौरे पर रहेंगे. 

ADVERTISEMENT

भोपाल में दिलचस्प मुकाबला

भोपाल लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ माना जाता है. यहां तीसरे चरण में मतदान किया जाएगा. गौरतलब है कि भोपाल से भाजपा ने पूर्व महापौर आलोक शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है, कांग्रेस ने अरुण श्रीवास्तव को टिकट दिया है, वहीं बसपा से भानु प्रताप सिंह चुनावी मैदान में हैं, इसके अलावा कई निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी के रोड शो का खास असर पड़ेगा. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Loksabha Election: MP में कम वोटिंग से कांग्रेस को होगा फायदा? क्या BJP के हाथ से निकल जाएंगी ये 3 सीटें?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT