Lok Sabha Election: आज से थम जाएगा चुनावी शोरगुल, पहले चरण में MP के इन दिग्गजों की दांव साख पर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Loksabha Chunav 2024
Loksabha Chunav 2024
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: देशभर में 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए मतदान कराया जाएगा. यही कारण है कि आज यानि (17 अप्रैल 2024) शाम 6 बजे प्रचार-प्रसार थम जाएगा. मतदान से पहले राजनीतिक कार्यक्रम जैसे सार्वजनिक सभा और जुलूस पर रोक लग जाएगी. आपको बता दें पहले चरण में देशभर की 102 सीटों तो वहीं मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर मतदान होना है. हालांकि प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी डोर टू डोर कैपेनिंग कर सकेंगे. 

आपको बता दें पहले चरण की सीटों पर ही कई दिग्गजों की साख दांव पर लगी है, जबकि कई सीटों पर मुकाबला कांटे का माना जा रहा है. ताजा ओपिनियन पोल ने भी कांग्रेस बीजेपी की नींद उड़ा दी है. पहले चरण में मंडला, जबलपुर, शहडोल, सीधी, बालाघाट और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है, ऐसे में इन सभी सीटों पर प्रचार आज शाम से खत्म हो जाएगा.

 

इस क्षेत्र में 4 बजे ही थम जाएगा प्रचार

मध्य प्रदेश में कुछ इलाके आज भी नक्सल प्रभावित माने जाते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए बालाघाट लोकसभा सीट में आने वाली बैहर, लांची और परसवाड़ा में शाम 4 बजे प्रचार बंद हो जाएगा, क्योंकि इस क्षेत्र को नक्सल प्रभावित माना जाता है. शाम 4 बजे के बाद इस क्षेत्र में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा. वहीं वोटिंग की बात करें तो यहां 19 तारीख को सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें:अकूत संपत्ति के मालिक ज्योतिरादित्य सिंधिया पर है इतना कर्ज, संपत्ति जानकर रह जाएंगे हैरान

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन 3 सीटों पर कांटे का मुकाबला

मध्य प्रदेश में होने वाली पहले चरण की वोटिंग में 3 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों के ही बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. इनमें छिंदवाड़ा सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई है. इस सीट पर बीजेपी पूरी ताकत लगाती नजर आ रही है, वहीं कमलनाथ भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. 

मंडला लोकसभा सीट पर मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के सामने कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम चुनावी टक्कर दे रहे हैं. आपको बता दें हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भी मरकाम ने कुलस्ते को करारी हार का सामना कराया था. यही कारण है कि यह सीट भी बीजेपी के डेंजर जोन में मानी जा रही है. 

ADVERTISEMENT

सीधी लोकसभा सीट में बीजेपी के डॉ. राजेश मिश्रा के सामने कांग्रेस के पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल हैं, जबकि बीजेपी से बगावत कर गोंगपा से चुनाव लड़ रहे पूर्व राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह की वजह से यहां भी मुकाबला त्रिकोणीय है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:मध्य प्रदेश की 29 सीटों का लेटेस्ट सर्वे चौंकाने वाला, BJP को हो रहा भारी नुकसान, कांग्रेस भी हैरान!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT