mptak
Search Icon

Lok Sabha Elections: क्या बीजेपी को मिल रही है बंपर जीत? इस नए दावे ने कांग्रेस को कर दिया हैरान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rahul Gandhi, however, was not the only Opposition leader who took a jibe at the Prime Minister over his 'parmatma' remark
Rahul Gandhi, however, was not the only Opposition leader who took a jibe at the Prime Minister over his 'parmatma' remark
social share
google news

Lok Sabha Election Results Prediction: लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट 4 जून को आएगा. एक जून को आखिरी चरण की वोटिंग के बाद एग्जिट पोल आएंगे. लेकिन इन सबसे पहले कुछ अनुमान अलग-अलग सर्वे कंपनी और कुछ वित्तीय एजेंसियों द्वारा भी लगाए जा रहे हैं. ताजा अनुमान सामने आया है मुंबई स्थित वित्तीय सेवा फर्म मोतीलाल ओसवाल समूह के अध्यक्ष रामदेव अग्रवाल का. इनका कहना है कि इस बार भी बीजेपी और एनडीए की सरकार बड़े बहुमत के साथ देश की सत्ता में वापसी करने जा रही है. इनको उम्मीद है कि पार्टी 2019 की तुलना में अधिक सीटें हासिल कर सकती है.

रामदेव अग्रवाल का कहना है कि सट्टेबाजी बाजार को बीजेपी के लिए 310 सीटें मिलने की उम्मीद है. बात यदि एनडीए सरकार की करें तो यह आंकड़ा 340 से 350 के बीच तक जा सकता है. हालांकि बाजार के कुछ हलकों में इस बात को लेकर भी चिंता देखी गई है कि यदि ऐसा नहीं हुआ और सत्ता बदल गई तो फिर वित्तीय गति में कुछ परवर्तन देखने को मिल सकता है.

रामदेव अग्रवाल के अनुसार ऐसा होने की संभावना फिलहाल तो नहीं दिख रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़े ही आराम से तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनते दिख रहे हैं.

Jitu Patwari: जीतू पटवारी को लेकर हाईकोर्ट से आ गई बड़ी खबर, पूर्व मंत्री इमरती देवी और मध्यप्रदेश शासन को मिला ये नोटिस

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

2019 का करिश्मा होगा रिपीट!

आपको बता दें कि बीजेपी को 2019 में अपने दम पर 303 सीटें मिली थीं. भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए लोकसभा की कुल 543 सीटों में से 352 सीटें थीं. इस बार भी परिणाम बहुत कुछ इसके ही आसपास रहने वाला है. फिलहाल बाजार के बड़े हलके में भी बीजेपी सरकार के लौटने की उम्मीद जताई जा रही है.

MP में एक या दो सीट तक सिमट सकती है कांग्रेस?

बात यदि मध्यप्रदेश की करें तो यहां पर भी बीजेपी एक तरफा जीत दर्ज करती नजर आ रही है. मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से 27 से 28 सीटें बीजेपी के खाते में जाने का अनुमान लगाया जा रहा है और कांग्रेस को सिर्फ एक से दो सीटें ही मिलने की संभावना राजनीतिक और बाजार विश्लेषक जता रहे हैं. लेकिन सही परिणाम तो चार जून को ही सामने आएंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- Rajgarh से जिंदगी का आखिरी चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह को नतीजों से पहले सता रहा है ये बड़ा डर!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT