Lok Sabha Elections: खजुराहो में सपा प्रत्याशी के साथ हो गया बड़ा 'खेल' तो भड़के अखिलेश यादव

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

खजुराहो में इंडिया गठबंधन को लगा बड़ा झटका.
khajuraho_loksabha_seat
social share
google news

Khjuraho Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा चर्चा में है. यहां से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव के साथ बड़ा खेल हो गया. दरअसल, उनका नामांकन निरस्त कर दिया गया है. इससे इंडिया गठबंधन के साथ ही साथ सपा को तगड़ा झटका लगा है. इस घटना के बाद सपा सुप्रीमो भड़क गए हैं. उन्होंने बीजेपी पर हमला कर दिया है. 

उन्होंने एक्स पर लिखा- "नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है. कहा जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखनेवाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों? ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा. जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फार्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साज़िश रचते होंगे."

अखिलेश ने की न्यायिक जांच की मांग

अखिलेश ने आगे कहा- 'भाजपा बात में ही नहीं काम में भी झूठी है और समस्त प्रशासनिक तंत्र को भ्रष्ट बनाने की दोषी भी. इस घटना की भी न्यायिक जांच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है.'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नामांकन को निरस्त किया गया: जीतू पटवारी

खजुराहो सीट से मीरा यादव का नामांकन निरस्त होने पर कांग्रेस ने भी हमला बोला है. उन्होंने लिखा- "खजुराहो लोकसभा से India Allaince की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना लोकतंत्र की हत्या है! इसके लिए भी सिर्फ मध्य प्रदेश बीजेपी जिम्मेदार और पूरी तरह से जवाबदेह है. नामांकन निरस्त हुआ नहीं है किया गया है. आश्चर्य का विषय है कि हस्ताक्षर नहीं थे, तो फिर जांच अधिकारी ने फॉर्म कैसे ले लिया?"

उन्होंने आगे कहा- 'जो बीजेपी कैमरे के सामने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत को, हार बता सकती है, उसके लिए नामांकन फॉर्म में खेल करना, बाएं हाथ का खेल है.'

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंकांग्रेस की ग्वालियर, मुरैना और खंडवा सीटों पर लीक हुई उम्मीदवारों के नाम की सूची, सामने आए ये नाम

ADVERTISEMENT

पर्चा निरस्त करने का 'अपराध' करने वाले तत्काल दंडित हों: जीतू पटवारी 

'ईमानदार/पारदर्शी चुनाव व्यवस्था से भाजपा का भरोसा उठ गया है. इसीलिए, देश लोकतंत्र और संविधान की अवमानना का सबसे गंभीर दौर देख रहा है! खजुराहो का घटनाक्रम इसी तानाशाही का हिस्सा है. इससे पहले कि भारत में प्रजातंत्र की मौलिक परिभाषा ही बदल जाए, इस घटना की त्वरित और परिणामदायक उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी ही चाहिए. पर्चा निरस्त करने का 'लोकतांत्रिक-अपराध' करने वाले तत्काल दंडित भी होना चाहिए.'

मीरा यादव के पति ने लगाया आरोप 

समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव के पति दीप नारायण यादव दीपक ने मीडिया से बात करते हुए बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि कल सारी जांच करने के बाद उसे निर्वाचन अधिकारी ने ओके किया और अब उसमें दो कमी बताई जा रही है. फार्म की रिजेक्ट कर दिया गया जिसको लेकर हमने लिखित में मांगा है. इसको लेकर हम कोर्ट जाएंगे. 

सपा ने दो दिन में बदल दिया था टिकट

बता दें समाजवादी पार्टी ने खजुराहो सीट पर दो प्रत्याशी बदले थे, पहले मनोज यादव को टिकट दिया, इसके दो दिन बाद ही मनोज यादव का टिकट बदल दिया गया और उनकी जगह पूर्व विधायक मीरा यादव को लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया है. इसके साथ ही सपा ने डॉक्टर मनोज यादव को MP का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया था. लेकिन अब मीरा यादव का टिकट निरस्त हो गया है, जिससे कांग्रेस और सपा के इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है.

बता दें कि खजुराहो सीट पर वीडी शर्मा सांसद हैं और पिछली बार बड़ी जीत हासिल की थी. ऐसे में इंडिया गठबंधन की लोकसभा चुनाव से पहले ही एक सीट माइनस हो गई है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: इंडिया गठबंधन को MP में लगा बड़ा नुकसान, खजुराहो सीट पर सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT