कांग्रेस की ग्वालियर, मुरैना और खंडवा सीटों पर लीक हुई उम्मीदवारों के नाम की सूची, सामने आए ये नाम

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट हो गई लीक?
Congress_Candidate_List
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. भाजपा (BJP) ने प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, वहीं कांग्रेस ने 25 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. ग्वालियर, मुरैना और खंडवा लोकसभा सीट पर कौन उम्मीदवार होगा, इसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. इस बीच कांग्रेस उम्मीदवारों की एक लिस्ट सामने आई है. ग्वालियर, खंडवा और मुरैना से कांग्रेस प्रत्याशियों की ये लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

वायरल लिस्ट के मुताबिक कांग्रेस ने ग्वालियर लोकसभा सीट से प्रवीण पाठक, खंडवा से अरुण यादव और मुरैना से रमेशचंद्र गर्ग को उम्मीदवार बनाया है. गौरतलब है कि कांग्रेस इन सीटों पर किसी मजबूत प्रत्याशी की तलाश कर रही थी, जिसके बाद ये लिस्ट सामने आई है. हालांकि अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई आधिकारिक सूची सामने नहीं आई है.

कौन हैं कांग्रेस के ये प्रत्याशी? 

  • लिस्ट के मुताबिक ग्वालियर से प्रवीण पाठक को उम्मीदवार बनाया गया है. वे सुरेश पचौरी के करीबी माने जाते हैं. प्रवीण पाठक को कांग्रेस ने 2023 के विधानसभा चुनाव में ग्वालियर दक्षिण से अपना उम्मीदवार बनाया था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.
  • पूर्व मंत्री अरुण यादव का नाम खंडवा से दावेदारों की रेस में शामिल है. अरुण यादव कांग्रेस के मजबूत चेहरे हैं, ऐसे में कांग्रेस उन्हें मैदान में उतार सकती है. हालांकि खंडवा सीट से महिला प्रत्याशी का नाम भी चर्चाओं में है.
  • मुरैना से रमेशचंद्र गर्ग का नाम इस लिस्ट में उम्मीदवार के रूप में सामने आया है. रमेशचंद्र गर्ग केएस आयल मिल के चेयरमैन हैं, वे नरेंद्र सिंह तोमर के करीबी रहे हैं. बता दें कि   मुरैना से पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, बलबीर दंडौतिया और नीतू सिकरवार का नाम भी चर्चाओं में है.

भाजपा और कांग्रेस का मुकाबला

भाजपा ने ग्वालियर से भारत सिंह कुशवाह, मुरैना से शिवमंगल सिंह तोमर और खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस इन्हें शिकस्त देने के लिए किसी मजबूत चेहरे की तलाश है. बता दें कि कांग्रेस सिर्फ 28 सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतार रही है. इंडिया अलाइंस के तहत एक सीट सपा को दी गई है. खजुराहो सीट पर समाजवादी पार्टी और भाजपा का मुकाबला है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT