Loksabha chunav 2024: चुनाव ड्यूटी के दौरान शिक्षक को आया हार्ट अटैक, फिर आई दर्दनाक खबर से मचा हड़कंप

सैयद जावेद अली

ADVERTISEMENT

फाइल फोटो
loksabha chunav 2024
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: देश भर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कल मतदान होने वाला है.इसमें मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीट पर भी मतदान होना हैं. जिन लोकसभा सीटों पर मतदान होना है ये सभी सीटें आदिवासी बाहुल्य हैं. यही कारण है कि आज इलेक्शन ड्यूटी में लगे शिक्षकों को सामग्री वितरित की जा रही है. इस दौरान इलेक्शन ड्यूटी में लगे शिक्षक की हार्ट अटैक आने की वजह से मौत हो गई. 

जानकारी के मुताबिक मनीराम कांवरे सहायक शिक्षक नकावाल की लोकसभा निर्वाचन कार्य में ड्यूटी लगी हुई थी. आज पॉलिटेकनिक टेक्निक कॉलेज से मतदान दलों को अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना होना था. सहायक शिक्षक मनीराम कांवरे भी पॉलिटेकनिक कॉलेज में सामग्री एकत्र कर अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना होने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई. तत्काल उन्हें जिला चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

हार्ट अटैक से शिक्षक की मौत

डॉक्टरों का मानना है कि कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हुई है. जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ विजय धुर्वे ने बताया कि इलेक्शन ड्यूटी के दौरान इन्हें हार्ट अटैक आया था. जिसके तुरंत बाद उन्हें जी जिला चिकित्सालय लाया गया और चिकित्सीय परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. फिलहाल इस घटना से प्रशासनिक महकमा के हड़कंप मच गया है. एडीएम सहित विभिन्न अधिकारी जिला चिकित्सालय पहुंचकर आगे की औपचारिकता पूरी करवा रहे हैं और मृतक के परिजनों को ढांढस बांध रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:मुरैना के कांग्रेस प्रत्याशी ने निर्वाचन आयोग से क्यों की नरेंद्र सिंह तोमर की शिकायत, बोले, 'वे अपनी संवैधानिक मर्यादा भूले'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कल होगा पहले चरण के लिए मतदान

कल यानि कि 19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से 6 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो जाएगा. इनमें छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, सीधी, जबलपुर, और शहडोल सीट पर मतदान कराया जाएगा.  यहां बताते चले कि मध्य प्रदेश की जिन 6 सीटों पर पहले चरण में वोट डाले जाएंगे, उनमें छिंदवाड़ा और मंडला में प्रतिष्ठा की लड़ाई है. छिंदवाड़ा में कांग्रेसी दिग्गज कमलनाथ अपना किला बचाने के लिए दिन-रात पसीना बहा रहे हैं. यहां से उनके पुत्र नकुलनाथ दूसरी बार संसद में पहुंचने के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं बीजेपी ने छिंदवाड़ा सीट पर जबरदस्त चक्रव्यूह तैयार करते हुए कमलनाथ का किला भेदने की भरपूर कोशिश की है.

इसी तरह मंडला सीट (आदिवासी आरक्षित) बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है.बी जेपी ने यहां से छह बार के सांसद और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को टिकट दी है. आदिवासी बहुल मंडला में सीट पर फग्गन सिंह कुलस्ते का मुकाबला कांग्रेस के चार बार के विधायक ओमकार सिंह मरकाम से है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:फग्गन सिंह कुलस्ते का सियासी करियर दांव पर, विधानसभा में मिली करारी हार के बाद क्या बचा पाएंगे सीट?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT