Rajgarh Loksabha Seat: 'भारत में मुसलमान कभी बहुसंख्यक नहीं हो सकते', दिग्विजय सिंह के इस बयान से क्यों मच गई हलचल

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

congress candidate digvijay singh address  to  mahila congress lok sabha poll in bhopal___pankaj tiwari
Digvijaya Singh
social share
google news

Rajgarh Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की वोटिंग नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे सियासी बयानबाजी तेज होती जा रही है. एक तरफ जहां बीजेपी कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को उनके गढ़ में घेरने में जुटी हुई है. तो वहीं दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह भी बीजेपी और RSS पर तीखी बयानबाजी करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. बीते दिन दिग्विजय सिंह ने RSS पर निशाना साधते हुए कहा "भारत में मुसलमान कभी बहुसंख्यक नहीं हो सकते, RSS केवल झूठा प्रचार करती है"

दिग्विजय सिंह ने बयान देते हुए कहा, "RSS लोगों को भ्रमित करने का काम करती है" "RSS का काम है हिन्दू मुसलमानों में फूट डालना" 'हिंदुओ के पास जाकर RSS के प्रचारक कहते हैं कि मुसलमान 4-4 शादी करते हैं, दर्जनों बच्चे पैदा करते हैं" "दिग्विजय सिंह ने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि इस सभा में जितने भी मुसलमान हैं खड़े हो जाओ, फिर कहा कि जिसके पास एक से ज्यादा पत्नी हैं. वो खड़े रहें ...तभी सारे मुस्लिम बैठ गए". 

दिग्विजय सिंह ने सभा दे दौरान दोबारा सवाल करते हुए कहा कि इस सभा में कितने हिन्दू हैं. जिनकी दो पत्नियां हैं. तभी एक दिव्यांग खड़ा हो गया. दिग्विजय सिंह ने आगे आकर दिव्यांग से हाथ मिलाया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे हिन्दू हैं और उन्होंने भी पहली पत्नी की मृत्यु के बाद दूसरी शादी की है और उनके भी पांच बच्चे हैं. जयवर्द्धन सिंह से बड़ी बहनें भी हैं. ये सुनते ही सभा में बैठे जयवर्धन हंसने लगे.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह अपने ही गढ़ में क्या जीत पाएंगे जिंदगी का आखिरी चुनाव या रोडमल नागर फिर खिलाएंगे कमल?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भारत में मुसलमान कभी बहुसंख्यक नहीं हो सकते- दिग्विजय

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि मूलरूप से अज्ञानता और गरीबी पर निर्भर है. जैसे-जैसे लोग समझदार होते जा रहे हैं. कम बच्चे पैदा कर रहे हैं. महंगाई के दौर में बड़ा परिवार चलाना मुश्किल हो गया है. दरअसल दिग्विजय सिंह हिन्दू और मुस्लिमों के बीच का फर्क समझा रहे थे, और RSS की मानसिकता को कठघरे में खड़ा कर रहे थे. भारत में मुसलमान कभी बहुसंख्यक नहीं हो सकते, RSS केवल झूठा प्रचार करती है. झूठे प्रचार के अलावा इनके पास कोई और काम भी तो नहीं है.

दिग्विजय ने मोदी को बताया हिटलर 

दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना हिटलर से करते हुए बयान दिया कि "जिस तरह हिटलर ने यहूदियों को देशद्रोही बताकर हत्या करवाई थी" 'उसी तरह तानाशाह एक समूह को देशद्रोही साबित करना चाहते हैं' जिसके खिलाफ देश में माहौल बनाते हैं.

ADVERTISEMENT

दिग्विजय सिंह ने माना कि पैसा ,सरकार, अधिकारी के बलबूते बीजेपी मजबूत हो गई है. मोदी जी दिन भर झूठा प्रचार करते हैं. अपने विरोधियों को देशद्रोही हिन्दू विरोधी बताते हैं. बीजेपी वाले मोदी को भगवान बनाने में जुटे हुए हैं. मोदी जैसा झूठ बोलने वाला नेता नहीं देखा. एक सपना पूरा हो नहीं पाता दूसरा सपना तैयार रहता है. वे नहीं चाहते कि कोई सपनों की दुनिया से बाहर निकले. क्या कभी सपने भी पूरे होते हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें पार्टी ने टिकिट दिया है इसलिए वे 31 साल बाद जनता की शरण में दोबारा आये हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के घर पहुंच गई इतनी पुलिस कि बन गई छावनी, क्या करने गई है इतनी पुलिस?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT