mptak
Search Icon

Rewa Lok Sabha Seat: जनार्दन मिश्रा की टक्कर नीलम मिश्रा से, BJP की पूर्व MLA बिगाडेंगी भाजपा प्रत्याशी का खेल?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

rewa Lok Sabha seat
rewa Lok Sabha seat
social share
google news

MP Lok Sabha Election phase 2 updates: : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में रीवा सीट के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. विंध्य की रीवा लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प दिखाई दे रहा है. यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है और कहा जा रहा है कि यहां मुकाबला 50-50 का है. रीवा में कौन सी पार्टी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है, आइए जानते हैं.  

रीवा में कुल 14 प्रत्याशी मैदान में है. हालांकि मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा है. भाजपा ने रीवा से मौजूदा सांसद जनार्दन मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने रीवा विधायक अभय मिश्रा की पत्नी नीलम मिश्रा को टिकट दिया है. बीएसी के मैदान में उतरने से रीवा का मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है.

ये भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election Phase 2 Voting LIVE: बाबा बागेश्वर ने बता दिया कौन जीत रहा चुनाव, सुनिए MP Tak से क्या बोले?

जनार्दन मिश्रा को टक्कर देंगी नीलम? 

भाजपा प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं. वे पहली बार 2014 में सांसद चुने गए थे. इसके बाद 2019 में उन्होंने कांग्रेस के सिद्धार्थ तिवारी को हराकर जीत हासिल की थी. वहीं नीलम मिश्रा और उनके पति भी इस क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं ऐसे में इलाके में उनकी मजबूत पैठ है. अब देखना होगा कि नीलम मिश्रा जनार्दन मिश्रा को टक्कर दे पाती हैं या नहीं?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नीलम मिश्रा का भाजपा से नाता

नीलम मिश्रा का भाजपा से गहरा नाता रहा है. नीलम मिश्रा 2013 में भाजपा के टिकट पर सेमरिया सीट से विधायक बनी थीं. 2008 में नीलम मिश्रा के पति अभय मिश्रा को बीजेपी ने टिकट दिया, और वे विधायक बने. साल 2018 में नीलम मिश्रा और अभय मिश्रा दोनों ने भाजपा छोड़ दी. 2023 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नीलम और अभय ने दोबारा भाजपा जॉइन की, लेकिन जब टिकट नहीं मिला तो फिर से कांग्रेस जॉइन कर ली. 2023 में अभय मिश्रा कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने. 

रीवा में कौन सी पार्टी मजबूत?

रीवा लोकसभा के अंतर्गत 8 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें रीवा, गुढ़, सेमरिया, सिरमौर, मनगवां, त्योंथर, मऊगंज और देवतालाब समेत आठ विधानसभा हैं. रीवा की 8 विधानसभा सीटों में से 7 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है, वहीं एक पर कांग्रेस प्रत्याशी के पति अभय मिश्रा विधायक हैं. अगर इन समीकरणों को देखें तो कांग्रेस के मुकाबले भाजपा कहीं ज्यादा मजबूत नजर आती है. हालांकि लोकसभा चुनाव के मुद्दे और समीकरण अलग हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Lok Sabha Elections: क्या मुश्किल में हैं वीडी शर्मा, वीरेंद्र खटीक? दूसरे फेज में कितनी सीटों पर चुनाव और कौन हैं प्रत्याशी?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT