मुख्य खबरें राजनीति

भोपाल में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, निकाला पैदल मार्च; पुलिस ने कर दी पानी की बौछार

PC Sharma: मध्यप्रदेश के कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने पैदल मार्च निकाला. कर्मचारी संगठनों के साथ निकाले गए पैदल मार्च की शुरुआत पत्रकार भवन से हुई. कांग्रेस नेता पीसी शर्मा के नेतृत्व में हो रहे पैदल मार्च को पुलिस ने बिरला मंदिर के आगे ही रोक दिया. पीसी शर्मा […]
PC Sharma, Congerss, strike, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh
फोटो: इज़हार हसन खान

PC Sharma: मध्यप्रदेश के कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने पैदल मार्च निकाला. कर्मचारी संगठनों के साथ निकाले गए पैदल मार्च की शुरुआत पत्रकार भवन से हुई. कांग्रेस नेता पीसी शर्मा के नेतृत्व में हो रहे पैदल मार्च को पुलिस ने बिरला मंदिर के आगे ही रोक दिया. पीसी शर्मा ने इस दौरान पीसी शर्मा ने सरकार पर आरोप लगाया कि कर्मचारी लंबे वक्त से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार पर इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है.

पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों की 27 मांगे हैं. इन्हें 27 फरवरी को शुरू होने वाले बजट सेशन में माना जाए. उन्होंने कहा कि चाहे शासकीय हो, अर्धशासकीय हो, संविदा कर्मी हो या फिर निगम मंडल के हों, इन सभी की मांगों को सरकार पूरा करे. उन्होंने कहा कि नियमतिकरण और ओल्ड पेंशन जैसी सभी मांगों को पूरा किया जाए. पीसी शर्मा ने कहा कि ये शिवराज सरकार का बजट का आखिरी सेशन है, इसमें मांगों को पूरा किया जाए.

ये भी पढ़ें: SDOP बनी दुल्हन, संतरी से आईजी तक ने नर्मदा तट पर बरसाए फूल; दिया ये सरप्राइज गिफ्ट

रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल
प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.पीसी शर्मा पैदल मार्च कर कर्मचारियों सहित विंध्याचल जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया.प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया. उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड लगाए गए. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी बैरिकेड के ऊपर चढ़ने लगे. पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया गया.

ट्वीट कर जताया गुस्सा
पीसी शर्मा ने ट्वीट कर वाटर कैनन के इस्तेमाल की निंदा की. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली, नियमितीकरण, DA, प्रमोशन सहित अतिथि शिक्षको की सभी मांगो को लेकर विंध्याचल भवन तक पैदल मार्च कर महामहिम राज्यपाल जी के नाम ज्ञापन सौंपने जा रहे थे, शिवराज सरकार ने वाटर कैनन का इस्तेमाल करके लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की है.

PC Sharma, Congerss, strike, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh
फोटो: ट्वीटर से

ये भी पढ़ें: नरोत्तम मिश्रा: शराब की होम डिलीवरी कराने के हिमायती कमलनाथ को इस पर बोलने का अधिकार नहीं

राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा
पीसी शर्मा ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने कहा कि राज्यपाल अभिभाषण के दौरान इन सभी मांगों को जोड़ें. अभिभाषण में इन सभी मांगों को मान्य करना है.उन्होंने कहा कि ये बजट का आखिरी सेशन है, मांगों को पूरा किया जाए. पीसी शर्मा ने आरोप लगाया कि कई सालों से मांगे हो रही हैं. 18 साल हो गए हैं भारतीय जनता पार्टी की सरकार को, बड़े-बड़े आंदोलन हो रहे हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते