mptak
Search Icon

कांग्रेस ने MP की 10 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, हैरान करने वाले कई चेहरे

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने जारी कांग्रेस की सेकेंड लिस्ट.
congress_second_list
social share
google news

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इसमें कई चेहरे हैरान करने वाले हैं. कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में एमपी के 10 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 नाम शामिल किए गए हैं. इसमें मध्य प्रदेश के अलावा असम, राजस्थान और गुजरात के कंडीडेट्स के शामिल किए गए हैं. कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लिस्ट जारी की.

इसमें पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से रिपीट किया गया है, उन्हें छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है. वह मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एकमात्र सांसद हैं. वेणुगोपाल ने कहा लिस्ट में जो नाम तय किए गए हैं, उन्हें केंद्रीय चुनाव समिति में तय हुए नाम शामिल किए गए हैं.

लिस्ट में 2 कमलनाथ समर्थकों को मिली जगह

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की सहमति के बाद जारी इस लिस्ट में कमलनाथ का खास दबदबा दिखाई दिया है. इसमें 2 सीटों पर कमलनाथ समर्थकों को प्रत्याशी बनाया गया है, वहीं तीसरे उनके बेटे को छिंदवाड़ा से फिर से टिकट दिया गया है. इनमें बैतूल से रामू टेकाम और खरगोन सीट से पोरलाल को मौका मिला है. 

बीजेपी का तंज

बीजेपी कर चुकी है 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

बता दें कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बताया था कि 70 प्रतिशत सीटों पर नाम तय हो चुके हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ पार्टी ने केवल 10 सीटों पर ही नामों का ऐलान किया गया है. जबकि बीजेपी 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. बता दें कि बीजेपी को अभी पांच सीटों पर और कांग्रेस को 19 नामों का ऐलान करना बाकी है, हालांकि इसे 18 ही मानें, क्योंकि एक सीट समाजवादी पार्टी को दिया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बता दें कि बीजेपी की लिस्ट में ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गजों को टिकट दिया गया है. हालांकि बीजेपी ने छिंदवाड़ा से टिकट घोषित नहीं किया है. 

कांग्रेस ने 10 सीटों पर इन्हें दिया टिकट

छिंदवाड़ा- नकुलनाथ 

ADVERTISEMENT

भिंड- फूल सिंह बरैया

ADVERTISEMENT

टीकमगढ़- पंकज अहिरवार

सतना- सिद्धार्थ कुशवाहा

सीधी- कमलेश्वर पटेल

मंडला - ओंकार सिंह मरकाम

देवास - राजेंद्र मालवीय

धार - राधेश्याम मुवेल

खरगोन - पोरलाल खरते

 बैतूल - रामू टेकाम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT