mptak
Search Icon

MP: अपनी ही सरकार की बुलडोजर कार्रवाई पर इस पूर्व मंत्री ने क्यों उठाए सवाल? दिग्विजय ने कर दिया खुलासा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Bhupendra Singh
Bhupendra Singh
social share
google news

Sagar Case Update: मध्य प्रदेश में इन दिनों सागर जिले की खुरई विधानसभा क्षेत्र के नौनागिर गांव में चाचा-भतीजी की मौत का मामला गरमाया हुआ है. इस मामले में पक्ष से लेकर विपक्ष  पीड़ित परिवार के पास पहुंच रहे हैं. बीते दिन राहुल गांधी ने फोन पर पीड़ित परिवार से बात की तो आज सीएम मोहन यादव भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच गए. इस बीच पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. भूपेंद्र सिंह से जुड़ा एक वीडियो दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसमें पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह अपनी ही सरकार द्वारा हो रही बुलडोजर कार्रवाई पर भी बोलते नजर आ रहे हैं.

क्या है पूरा मामला? 

2019 में छेड़छाड़ से शुरू हुए विवाद में अब तक एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इस पूरे मामले में 22 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इनमें दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या के बाद छेड़छाड़ की पीड़ित युवती ने चलती गाड़ी से छलांग लगाकर जान दे दी है. जिन तीन लोगों की मौत हुई है, वे सभी छेड़छाड़ और हत्या के मामले में मुख्य गवाह थे. 

सागर जिले के बरोदिया नौनागिर गांव में पांच साल के अंदर घटे इस पूरे मामले में अब कांग्रेस के बाद भाजपा ने भी मोर्चा खोल दिया है. इसी को लेकर आप राजनीतिक पारा हाई है, एक तरफ जहां कांग्रेस बीजेपी पर कई आरोप लगा रही है तो वहीं सीएम मोहन यादव कांग्रेस को राजनीति न करने की सलाह देते नजर आ रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Sagar: चाचा-भतीजी की मौत पर गरमाई सियासत, जीतू पटवारी के बाद CM मोहन पहुंचे बरोदिया नौनागिर, कही ये बड़ी बात

दिग्विजय सिंह ने क्या लगाए भूपेंद्र सिंह पर आरोप? 

दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए लिखा "कुछ समय पूर्व भूपेन्द्र सिंह जी ने स्व अंजना अहिरवार व उसके काका मोहन अहिरवार को नितिन अहिरवार हत्या प्रकरण में समझौता कराने के लिये अपने निवास खुरई बुलाया था.  ज़रा सुनिए उन्होनें किस फ़िल्मी अन्दाज़ में पीड़ित परिवार को “समझाया” उन्हें बैठने के लिए तक भी नहीं कहा, आज मुख्य मंत्री जी इन्हें साथ ले जा कर  शायद अच्छे ढंग से  “समझा” कर ही आये होंगे. देखते हैं" 

ADVERTISEMENT

आपको बता दें इस पोस्ट के साथ दिग्विजय सिंह ने एक वीडियो का लिंक भी शेयर किया है, जिसमें पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह कथित तौर पर पीड़ित परिवार से बात करते नजर आ रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

बुलडोजर कार्रवाई को लेकर क्या बोले भूपेंद्र सिंह?

दिग्विजय सिंह द्वारा शेयर वीडियो में भूपेंद्र सिंह एक युवती से बात करते नजर आ रहे हैं. जिसमें युवती द्वारा आरोपियों के घर गिराने की मांग की जा रही है. जिस पर मंत्री कहते हैं अगर अतिक्रमण में घर होगा तो जरूर कार्रवाई होगी. अगर नहीं होगा तो कोई कार्रवाई नहीं होगी. किस आधार पर घर गिराने की कार्रवाई की जाएगी? वे आगे कहते हैं कि, "बुलडोजर कार्रवाई को लेकर तो कोर्ट भी मना कर चुका है" इसीलिए ये कार्रवाई नहीं हो सकती है. घर के एक सदस्य ने गुनाह किया है तो बाकि के सदस्यों को सजा क्यों मिलनी चाहिए?  इस दौरान पूर्व मंत्री उसके मनमुताबिक कार्रवाई की बात भी कहते हैं. 

भूपेंद्र सिंह पर लगातार हमलावर कांग्रेस

सीएम मोहन यादव के साथ पूर्व मंत्री और खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह को साथ ले जाने पर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के साथ भूपेंद्र सिंह का फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए कर लिखा, 'हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता इस फोटो में है. मुख्यमंत्री जी पीड़ित परिवार को साथ देने गए थे या डराने'

ये भी पढ़ें: MP Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश की इन 9 सीटों पर बदल जाएंगे सांसद, जान लीजिए कैसे होगा ये बड़ा बदलाव?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT