mptak
Search Icon

Indore: करणावत पान वाले के 28 ठिकानों पर GST का छापा, कई दुकानें सील, बड़ी टैक्स चोरी का मामला

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

इंदौर के चर्चित ब्रांड कर्णावत पान सदन पर जीएसटी ने बड़ी कार्रवाई की है.
indore_karnawat_gst
social share
google news

Indore News: इंदौर की प्रसिद्ध खान-पान चेन करणावत रेस्टोरेंट और पान सदन पर जीएसटी ने बड़ी छापामार कार्रवाई की है. जीएसटी ने करणावत के लगभग 28 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है और कार्रवाई जारी है. मामला, जितनी आय है, उससे कम टैक्स चुकाने का है, टैक्स चोरी सामने आने के बाद ही कार्रवाई की जा रही है. जीएसटी ने जब कागजों की छानबीन की तो हैरान करने वाला मामला सामने आया, करणावत इसी नाम से 13 रेस्टोरेंट संचालित करता है, लेकिन इसकी जानकारी जीएसटी को नहीं दी गई.

जीएसटी ने गड़बड़ी पाए जाने के बाद पान की दुकानें और रेस्टोरेंट सील करने की कार्रवाई की गई है. करणावत समूह अपने पान की दुकानों और रेस्टोरेंट के लिए पहचाना जाता है. विभाग को आशंका है कि पान और पान मसाले, देशी और विदेशी सिगरेट जैसी वस्तुओं के कारोबार में बडे़ पैमाने पर टैक्स की चोरी की गई है. मंगलवार को शाम को छापा मारने के बाद देर रात तक विभाग की जांच जारी रही. बताया जा रहा है कि इससे पहले आयकर विभाग ने भी करणावत पर रेड मारा था.

इंदौर में करणावत पाने वाले पर छापामार कार्रवाई.

28 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई जारी

जीएसटी को करणावत के खिलाफ लगातार टैक्स चोरी की शिकायतें मिल रही थीं, अब जीएसटी विभाग ने टीम के साथ एक साथ मध्य प्रदेश के 28 ठिकानों पर छापा मारा और दस्तावेज जब्त किए हैं. नेमवार रोड स्थित परिसर पर कार्रवाई चल रही है. जीएसटी के अधिकारी और टीम ने ये कार्रवाई बड़ी टैक्स चोरी की जानकारी सामने आने के बाद की है. आपको बता दें कि  करणावत समूह इंदौर सहित मध्यप्रदेश के कई शहरों में रेस्टोरेंट और पान की दुकानों का संचालन करता है, कई दुकानों को सील करने की कार्रवाई चल रही है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT