mptak
Search Icon

‘तेजी से आकार लेता ग्वालियर एयरपोर्ट का नया टर्मिनल’, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुशी जताते हुए किया ट्वीट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Jyotiraditya Scindia, MP News, Madhya Pradesh, Gwalior
Jyotiraditya Scindia, MP News, Madhya Pradesh, Gwalior
social share
google news

Madhya Pradesh: ग्वालियर में बन रहे एयरपोर्ट के नये टर्मिनल का काम प्रगति पर है. ये जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि ये एयरपोर्ट टर्मिनल ग्वालियर में पर्यटन,व्यापार और रोजगार को बढ़ावा देने में कारगर साबित होगा.

प्रदेश की राजधानी भोपाल और देश की राजधानी दिल्ली के बीच ग्वालियर पड़ता है. ऐसे में ग्वालियर व्यापार और पर्यटन के लिहाज से मध्यप्रदेश के लिए खास है. मौजूदा स्थिति में ग्वालियर एयरपोर्ट काफी छोटा है. यात्री क्षमता काफी कम है, साथ ही विमानों के खड़े होने की जगह भी नहीं है. अब इसे बढ़ाकर करीब 20 हजार वर्ग मीटर में तैयार किया जा रहा है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताई खुशी
नए टर्मिनल के निर्माण को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुशी जताई और ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि ‘तेजी से आकार लेता ग्वालियर एयरपोर्ट का नया टर्मिनल, अनेकों सपनों को साकार करेगा. 20,230 वर्ग मीटर में फैला और ₹498.70 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा ये टर्मिनल भवन, क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने के साथ-साथ ग्वालियर में पर्यटन, व्यापार और रोजगार को नए पंख भी देगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सिंधिया की निगरानी में हो रहा काम
ग्वालियर में नया एयरपोर्ट टर्मिनल बनने से कई फायदे होने की संभावना है. ये मध्यप्रदेश के उत्तरी हिस्से में स्थित एयरपोर्ट है. ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के निर्माण का लगभग 50 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद इस पर नजर बनाए हुए हैं. 500 करोड़ की लागत से बनने वाले इस एयरोपोर्ट का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा.

चर्चाओं में ज्योतिरादित्य सिंधिया
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों दिग्विजय सिंह से विवादों के लिए चर्चा में हैं. हाल ही में दिग्विजय सिंह ने सिंधिया के बीजेपी में जाने को लेकर गुस्सा निकाला था और कहा था कि कांग्रेस में कोई दूसरा ज्योतिरादित्य सिंधिया पैदा न हो. अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए ट्वीट किया कि ‘हे प्रभु महाकाल, कृपया दिग्विजय सिंह जी जैसे देश-विरोधी और मध्य प्रदेश के बँटाधार, भारत में पैदा ना हों’.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: दिग्विजय पर सिंधिया बोले, ‘हे महाकाल, ऐसा देश विरोधी व्यक्ति भारत में पैदा न हो’, जाने क्या है विवाद

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT