BJP से निष्कासित पूर्व विधायक राधेलाल बघेल ने थामा कांग्रेस का दामन

इज़हार हसन खान

06 May 2023 (अपडेटेड: May 6 2023 6:38 AM)

MP Politcs News: जैसे जैसे प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं. वैसे ही नेतओं के पार्टी बदलने का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है. भाजपा से निष्कासित  पूर्व विधायक राधेलाल बघेल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर ली है. कांग्रेस कार्यालय में उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सदस्यता ग्रहण कराई है. भाजपा […]

Expelled BJP MLA Radhelal Baghel joins Congress

Expelled BJP MLA Radhelal Baghel joins Congress

follow google news

MP Politcs News: जैसे जैसे प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं. वैसे ही नेतओं के पार्टी बदलने का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है. भाजपा से निष्कासित  पूर्व विधायक राधेलाल बघेल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर ली है. कांग्रेस कार्यालय में उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सदस्यता ग्रहण कराई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने  पूर्व विधायक राधेलाल बघेल को पार्टी से बाहर कर दिया था. प्रधानमंत्री के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने पर उन्हें भाजपा से निष्कासित किया गया था.

यह भी पढ़ें...

राधेलाल बघेल ने अपने चुनावी राजनीति की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी से की थी. 2008 में वे सेवड़ा विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे. हालांकि 2013 में वे बीजेपी के प्रदीप अग्रवाल से चुनाव हार गए. चुनाव हारने के बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया.  2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर राधेलाल बघेल को मैदान में उतारा था, लेकिन राधेलाल जीत नहीं पाए थे.

राधेलाल बघेल से एमपी तक ने एक्सक्लूसिव चर्चा की
एमपी तक से बात करते हुए राधेलाल बघेल ने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है. बीजेपी में तानाशाही चल रही है.
सरकार में संगठन की नही चलती है. मुझे षड़यंत्र करके बदनाम किया गया. 1 साल से मुझसे किसी भी भारतीय जनता पार्टी के नेता ने संपर्क नहीं किया. अभी मैं आया हूं अभी और लोग भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में आएंगे. कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है और सभी को मान सम्मान देती है. विधान सभा चुनाव में भाजपा को परास्त कर कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. ग्वालियर चंबल में अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा. ग्वालियर चंबल की 34 सीटों में से कांग्रेस को अस्सी परसेंट सीटें दिलाने का प्रयास रहेगा. पार्टी की दुर्गति के लिए मुखिया जिम्मेदार हैं, सभी कार्यकर्ताओं का ध्यान नहीं रख रहे हैं.

पूर्व मंत्री दीपक जोशी होगें कांग्रेस में शामिल
पूर्व मंत्री दीपक जोशी आखिरकार भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के लिए आज सुबह देवास से भोपाल के लिए रवाना हो गए. अपने घर पूजा अर्चना के बाद उन्होंने बड़ी बहन से आशीर्वाद लिया. इसके बाद मीडिया से बातचीत की. और फिर श्री खेड़ापति मंदिर में दर्शन कर वह शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी के साथ अपने कुछ समर्थकों के साथ भोपाल के लिए रवाना हो गए.

ये भी पढ़ें:भाजपा का ‘दीपक’आज होगा कांग्रेस में रोशन, भोपाल रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री और भाजपा पर लगाए आरोप

    follow google newsfollow whatsapp