जबलपुर: आयुध निर्माणी खमरिया में ब्लास्ट, बाल-बाल बचे मजदूर

धीरज शाह

• 11:44 AM • 18 Jan 2023

Jabalpur News: जबलपुर केंद्रीय सुरक्षा संस्थान आयुध निर्माणी खमरिया मे ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट की वजह से  बिल्डिंग की छत उड़ गई. घटना मे किसी तरह की जन हानि की खबर नहीं है. घटना फैक्ट्री के सेक्शन एफ-2 की बिल्डिंग नंबर 967 में हुई है. इस घटना में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के कुछ कर्मचारी बाल-बाल बच […]

abalpur news mp news Blast in Central Security Institute Jabalpur

abalpur news mp news Blast in Central Security Institute Jabalpur

follow google news

Jabalpur News: जबलपुर केंद्रीय सुरक्षा संस्थान आयुध निर्माणी खमरिया मे ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट की वजह से  बिल्डिंग की छत उड़ गई. घटना मे किसी तरह की जन हानि की खबर नहीं है. घटना फैक्ट्री के सेक्शन एफ-2 की बिल्डिंग नंबर 967 में हुई है. इस घटना में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के कुछ कर्मचारी बाल-बाल बच गए.

यह भी पढ़ें...

आयुध निर्माणी खमरिया के f-2 सेक्शन की बिल्डिंग नंबर 967 में जिस ऑटोमेटिक मशीन में ब्लास्ट हुआ है, उस मशीन से फ्यूज बनाए जाते थे. यह विस्फोट बीएमपी -2 बम का पैलेट बनाते समय हुआ. तेज धमाके से बिल्डिंग 967 की छत क्षतिग्रस्त हो गई. ओकेएफ प्रबंधन ने अब इस मामले की जांच में जुट गया है. यह पूरा मामला जबलपुर के थाना खमरिया क्षेत्र में घटित हुआ है. 

धमाके से पूरी फैक्ट्री में मच गई अफरा-तफरी

फैक्ट्री के जिस हिस्से में यह धमाका हुआ, तब उससे कुछ ही दूरी पर 3 मजदूर काम कर रहे थे लेकिन वे धमाका होने वाली जगह से सुरक्षित दूरी पर थे, इसलिए किसी भी मजदूर को कोई नुकसान नहीं हुआ. फैक्ट्री में जैसे ही धमाका हुआ, पूरे परिसर में अफरा-तफरी मच गई. मजदूर फैक्ट्री से निकलकर बाहर भागे और तुरंत ही पुलिस व फायर बिग्रेड को इसकी सूचना दी गई. फिलहाल फैक्ट्री प्रबंधन इस मामले की जांच कर रहा है कि यह धमाका आखिर कैसे हुआ.

    follow google newsfollow whatsapp