प्याज और लहसुन की खेती की आड़ में उगा रहे थे अफीम, पुलिस ने किया भंडाफोड़

नवेद जाफरी

• 07:58 AM • 19 Mar 2023

Sehore news: मध्य प्रदेश में पुलिस लगातार नशे के खिलाफ अभियान चला रही है. नशे के अवैध कारोबारियों की धरपकड़ चल रही है. सीहोर जिले के आष्टा में गोपालपुर गांव में लहसुन प्याज की खेती के बीच अफीम की खेती करने वाले एक व्यक्ति को पार्वती थाना पुलिस ने गिरफ्त में लिया है. पुलिस ने […]

Opium cultivation was being done between onion and garlic, police seized poppy plants worth 18 lakhs

Opium cultivation was being done between onion and garlic, police seized poppy plants worth 18 lakhs

follow google news

Sehore news: मध्य प्रदेश में पुलिस लगातार नशे के खिलाफ अभियान चला रही है. नशे के अवैध कारोबारियों की धरपकड़ चल रही है. सीहोर जिले के आष्टा में गोपालपुर गांव में लहसुन प्याज की खेती के बीच अफीम की खेती करने वाले एक व्यक्ति को पार्वती थाना पुलिस ने गिरफ्त में लिया है. पुलिस ने आरोपी के खेत से अफीम के कुल 6500 पौधे जब्त किए है. जिनका वजन 94 किलो 500 ग्राम है. जिनकी कीमत करीब 18 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. आपको बता दें पिछले दिनों अशोकनगर, अनूपपुर और शहडोल समेत अन्य जिलो में पुलिस ने भारी मात्रा में अफीम की फसल को जब्त किया था. लगातार हो रही कार्रवाई से नशे की खेती करने वालों मे खौफ है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक एमपी के सीहोर जिले की पार्वती पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है.यहां खेत में प्याज लहुसन की खेती के बीच अवैध रूप से मादक पदार्थ अफीम डोडे की खेती की जा रही थी.पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही 6 हजार 500 अफीम डोडे के पौधे जिनका वजन 94 किलो 500 ग्राम है जिसकी कीमत करीब 18 लाख बताई गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिस ने दबिश देकर की कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार जिले की पार्वती थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए, ग्राम गोपालपुर में दबिश देकर के राजेन्द्र सिंह पिता हिम्मत सिंह सेंधव उम्र 40 वर्ष को खेत में अवैध रूप से मादक पदार्थ अफीम डोडा की खेती करते हुए गिरफ्तार किया है .जिसके खेत से पुलिस अफीम डोडे के 6 हजार 500 पौधे जप्त किए है.जिनकी कीमत 18 लाख रुपए बताई गई है .पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है.

फोटो: नवेद जाफरी

प्याज लहसुन की खेती के बीचों बीच अफीम की खेती
बताया गया है की आरोपी अवैध रूप से अफीम की खेती कर रहा था. जिसकी पुलिस को भनक तक नहीं थी.आरोपी के द्वारा आसपास के खेत में प्याज लहसुन की खेती की जाती थी और उन्ही के बीचों बीच क्यारियां बनाकर अफीम के खेती लंबे समय से की जा रही थी. जब यहां पुलिस कार्रवाई करने पहुंची तो देखकर दंग रह गई. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की खेतों में बीचोंबीच अफीम की खेती अवैध रूप से की जा रही थी. पुलिस ने दल बल के साथ जैसे ही दबिश दी तो आरोपी ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती का पर्दाफाश किया है.

ये भी पढ़ें: सरसों के खेत में अफीम की खेती; पुलिस ने 5 करोड़ रुपये की अफीम जब्त की, छिपाने के लिए किया था ये जुगाड़

    follow google newsfollow whatsapp