राजगढ़:भीषण ठंड के कारण 2 दिन में 20 गायों की मौत, पशुओं के लिए बदइंतजामी !

एमपी तक

• 06:22 AM • 19 Jan 2023

RAJGARH NEWS:मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यहां भीषण ठंड की वजह से सिर्फ 2 दिन में ही 20 गायों की मौत हो गई है. पशुओं को ठंड से बचाने जिला प्रशासन ने कोई इंतजाम नहीं किए हैं. प्रशासन की बदइंतजामी की वजह से गायों की मौत हो रही […]

Rajgarh News mp news mistreatment of animals Severe cold in MP

Rajgarh News mp news mistreatment of animals Severe cold in MP

follow google news

RAJGARH NEWS:मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यहां भीषण ठंड की वजह से सिर्फ 2 दिन में ही 20 गायों की मौत हो गई है. पशुओं को ठंड से बचाने जिला प्रशासन ने कोई इंतजाम नहीं किए हैं. प्रशासन की बदइंतजामी की वजह से गायों की मौत हो रही है और अब गायों के शव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा हैं. जिससे जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें...

राजगढ़ में सिर्फ रात का ही नहीं बल्कि दिन का भी तापमान तेजी से कम हो रहा है. बीती रात्रि तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जिले के खिलचीपुर स्थित श्री कृष्ण गौशाला में तेज ठंड के चलते 2 दिनों में 20 गायों की मौत हो गई. एमपी तक की टीम श्री कृष्ण गौशला पहुंची. वहां मौजूद चौकीदार रतनलाल ने बताया कि 2 दिन में 20 गायों की मौत हो गई है. गौशाला के कागजी रिकॉर्ड में 550 गाय हैं. गौशाला में गाय रखने की क्षमता 500 गायों की ही है. लेकिन गौशाला में 2 से 3 हजार गाय रखी गई हैं.

हालत इतनी खराब कि भूसे के ढेर में दबे मिल रहे हैं गायों के शव

राजगढ़ जिला पशु चिकित्सालय में उप संचालक महिपाल सिंह कुशवाह ने बताया कि मुझे जानकारी प्राप्त होने पर पत्र जारी कर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. तथ्य सामने आए हैं कि भूसे के ढेर में गायों के शव दबे हुए हैं. हम इन तथ्यों की भी जांच करा रहे हैं. जो भी लापरवाही गौशाला संचालक की सामने आएगी, हम उनके खिलाफ हर जरूरी वैधानिक कार्रवाई करेंगे. गायों को सुरक्षित रखने इंतजाम कर रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp