मंडप से भागे बाराती-घराती, दूल्हे-दुल्हन ने छतरी लगाकर अकेले ही लिये 7 फेरे, VIDEO वायरल

एमपी तक

01 May 2023 (अपडेटेड: May 1 2023 4:44 PM)

OMG News: शादी हर किसी की जिंदगी का सबसे यादगार लम्हा होता है, यही वजह है कि इस दिन को खास बनाने के वर और वधु पक्ष के अलावा दूल्हा-दुल्हन भी खासी तैयारी करते हैं, लेकिन ऐन शादी के दौरान ऐसी स्थिति बन जाये तो यह शादी और निभाई जाने वाली रस्में भी यादगार बन […]

bride and groom, OMG News, MP News, VIDEO viral

bride and groom, OMG News, MP News, VIDEO viral

follow google news

OMG News: शादी हर किसी की जिंदगी का सबसे यादगार लम्हा होता है, यही वजह है कि इस दिन को खास बनाने के वर और वधु पक्ष के अलावा दूल्हा-दुल्हन भी खासी तैयारी करते हैं, लेकिन ऐन शादी के दौरान ऐसी स्थिति बन जाये तो यह शादी और निभाई जाने वाली रस्में भी यादगार बन जाती हैं. ऐसे ही रितेश और नेहा की शादी के फेरे के दौरान भारी बारिश और उस बारिश में फेरे की घटना, दोनों ही परिवारों और दुल्हा-दुल्हन के लिए जीवन भर के लिए यादगार बन गईं. मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की एक शादी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

बालाघाट कोतवाली के छोटी कुम्हारी में 26 अप्रैल को एक विवाह हो रहा था और दूल्हा-दुल्हन फेरे ले रहे थे. तभी जोर की बारिश आ गई. इसके बाद दूल्हे ने हाथ में छतरी ले ली और दुल्हन हो गई आगे, इसके बाद दोनों घर के भंवर के फेरे ले रहे हैं. वीडियो में परिजन जल्दी फेरे लेने की बात कह रहे हैं. अब ये वीडियो जमकर वायरल हाे रहा है.

बताया जाता है कि बालाघाट जिले के लालबर्रा क्षेत्र अंतर्गत मोहगांव धपेरा के शेषराम बिरनवार के सुपुत्र रितेश का बड़ी कुम्हारी निवासी नंदकिशोर पिछोड़े के पुत्री नेहा से विवाह विगत 26 अप्रैल को नियत था. मोहगांव धपेरा से रितेश की बारात बड़ी कुम्हारी पहुंची थी. जहां रात्रि लगन के बाद भंवर के फेरे होने था लेकिन बारिश शुरू हो गई. एकाएक बारिश से बचने के लिए सभी लोग मंडप छोड़ कर भाग लिये. परिजनों ने काफी देर तक बारिश रूकने का इंतजार किया लेकिन भंवर का मुहुर्त निकल रहा था.

फोटो- एमपी तक

दूल्हे ने तय किया कि वह मुहूर्त खत्म होने से पहले फेरे पूरा करेगा 

ऐसे में दूल्हे रितेश ने तय किया कि वह बारिश में हाथ में छाता लेकर वधु नेहा के साथ भंवर के फेरे लेगा. फिर क्या था, रितेश ने पत्नी नेहा के साथ तेज बारिश में हाथ में छाता लिया और भंवर के सात फेरे लगभग भागते हुए कर डाले. बारिश में हाथ में छाता लेकर दूल्हा का दूल्हन के साथ फेरे लेते वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स भी पसंद कर रहे है और मेड फॉर इच अदर जैसे कमेंट कर उन्हें विवाह की बधाई भी दे रहे हैं.

दुल्हन आगे और दूल्हा चल रहा है पीछे-पीछे

वीडियो में देखा जा सकता है कि विवाह मंडप के आसपास पानी और तेज बारिश हो रही है, बावजूद इसके दूल्हा-दुल्हन बारिश में भी विवाह रस्मों को पूरा कर रहे है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि मंडप के चारों ओर बारिश हो रहीं है. सात जन्मों का वादा कर दूल्हा-दूल्हन हाथ में छाता लेते सात फेरे लेते हुए दिखाई पड़ रहा है. जिसमें दुल्हन आगे चल रही और दुल्हा छाता पकड़े पीछे चल रहा है. वहीं इस वीडियो में भी सुनाई दे रहा है कि यह शादी यादगार शादी बन गई है.

सात फेरे यानि सात जन्मों तक साथ निभाने का संकल्प
बताया जाता है कि विवाह की रात्रि जब लगन के बाद वैवाहिक रस्म में दूल्हा-दुल्हन के सात फेरे लेने का वक्त आया तो तेज बारिश शुरू हो गई और बारिश से बचने विवाह समारोह में पहुंचे लोग घर के अंदर चले गये, लेकिन विवाह के सात फेरों की रस्म को निभाने दूल्हा और दूल्हन तेज बारिश में भी हाथ में छाता लेकर फेरे लगाते है और सात जन्मों तक साथ निभाने का संकल्प पूरा किया.

ये भी पढ़ें: चर्चा में एक विवाह: अस्पताल में भर्ती लड़की के बेड में सजा मंडप, फिर ऐसे हुई अनूठी शादी

    follow google newsfollow whatsapp