MP Train Accident: बगैर इंजन दौड़ी मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, इन ट्रेनों की आवाजाही ठप

जय नागड़ा

30 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 30 2024 11:51 AM)

MP News: मध्य प्रदेश के खंडवा में एक बड़ा रेल हादसा हुआ है. यहां बिना इंजन के मालगाड़ी करीब 200 मीटर चलकर डिरेल हो गई. जिसके कारण इसके पांच डिब्बे पटरी से उतर गए,

MP Train Accident

MP Train Accident

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के खंडवा में एक बड़ा रेल हादसा हुआ है. यहां बिना इंजन के मालगाड़ी करीब 200 मीटर चलकर डिरेल हो गई. जिसके कारण इसके पांच डिब्बे पटरी से उतर गए, और बिजली के पोल से जा टकरा गए. इसके चलते करीब दो घंटे मुंबई की ओर अप साइड पर ट्रेनों का यातायात प्रभावित हुआ है. मालगाड़ी रेलवे ट्रैक पर बिछाई जाने वाली गिट्टी भरने के लिए खड़ी थी. जिसमें इंजन नहीं लगा हुआ था. फिलहाल इस पूरे हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. तो वहीं दूसरी तरफ रेलवे अधिकारी कुछ भी कहने से बचते दिखाई दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

कहां कहा है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला भुसावल रेल मंडल का है. जहां सुबह लगभग 8 बजे यह मालगाड़ी आउटर से रेंगते हुए प्लेटफार्म नंबर छह की ओर चल पड़ी. रेलवे ट्रैक पर ट्रेक डिस्ट्रीब्यूशन के पॉइंट जुड़े नहीं होने की वजह से ज्वाइंट प्वाइंट पर आकर इसके पांच डिब्बे पटरी से उतर गए.  ट्रैक से डिब्बे उतरने की वजह से रेलवे ट्रैक के ऊपर से गुजरने वाली हाई टेंशन लाइन ओ एच ई का स्ट्रक्चर डैमेज हो गया. इसी वजह से कुछ देर के लिए यातायात प्रभावित हुआ. फिलहाल इस पूरे मामले में रेलवे अधिकारियों की तरफ से कोई जवाब सामने नहीं आया है. 

रेलवे ने शुरू किया ट्रैक को दुरुस्त करने का काम

घटना की जानकारी लगते ही रेलवे स्टाफ तुरंत की सक्रिय हुआ. घटना के बाद से ही रेलवे की बिजली सप्लाई काट दी गई. जिसके कारण आप साइड यानी मुम्बई की और जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई है. छपरा से सूरत जाने वाली ट्रेन प्लेटफार्म पर ही खड़ी हुई है. वहीं डाउन साइड की ट्रेन का ट्रैक खुला हुआ है. जहां से डाउन साइड की ट्रेन आ जा रही हैं. 

कई घंटो से ट्रैक बंद होने से यात्री परेशान हो रहे हैं. भागलपुर से सूरत की तरफ यात्रा कर रहे यात्रियों ने बताया कि सुबह 8 बजे से ट्रेन खंडवा स्टेशन पर खड़ी है, यात्रियों का गर्मी से बुरा हाल है.

ये भी पढ़ें:"खुद पार्टी को हराकर कुछ लोग दोष मुझ पर मढ़ना चाहते हैं" इमरती देवी का नरोत्तम मिश्रा पर निशाना

    follow google newsfollow whatsapp