महाराष्ट्र के गोंदिया जिले से उड़ा चार्टर विमान MP के बालाघाट में हुआ क्रैश, 2 की मौत

एमपी तक

18 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 19 2023 1:33 PM)

charter plane crash: मध्यप्रदेश के बालाघाट में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया. चार्टन प्लेन ने महाराष्ट्र के गोंदिया जिले से उड़ान भरी थी. यह चार्टर प्लेन गोंदिया में चलने वाले एक विमान प्रशिक्षण संस्थान का था. विमान में प्रशिक्षु पायलट और उनके ट्रेनर मौजूद थे. बालाघाट के पास पहाड़ियों के बीच में यह प्लेन […]

Maharashtra MP Gondia District Balaghat charter plane crash

Maharashtra MP Gondia District Balaghat charter plane crash

follow google news

charter plane crash: मध्यप्रदेश के बालाघाट में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया. चार्टन प्लेन ने महाराष्ट्र के गोंदिया जिले से उड़ान भरी थी. यह चार्टर प्लेन गोंदिया में चलने वाले एक विमान प्रशिक्षण संस्थान का था. विमान में प्रशिक्षु पायलट और उनके ट्रेनर मौजूद थे. बालाघाट के पास पहाड़ियों के बीच में यह प्लेन क्रैश हो गया. ग्रामीणों ने पहाड़ के नीचे विमान का मलबा देखा और इसके साथ ही उनको एक शव जलता हुआ भी दिखाई दिया. दूसरे शव की तलाश की जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना में पायलट और ट्रेनर दोनों की ही मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें...

बालाघाट एसपी समीर सौरभ ने बताया इस दुर्घटना में ट्रेनी महिला पायलट वरसुका और उनके ट्रेनर पायलट मोहित की मौत हो गई है. जो शव जलता हुआ मिला है, उसकी पहचान की जा रही है. दूसरे शव की तलाश की जा रही है. मध्यप्रदेश के बालाघाट में शनिवार दोपहर को एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया. विमान में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे. इनमें से एक की बॉडी दो चट्टानों के बीच जलती हुई नजर आई. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पहुंच चुकी है.

हादसा बालाघाट जिले के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर हुआ. बताया गया है कि यह प्लेन महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी एयरपोर्ट का चार्टर विमान था. बिरसी एयरस्ट्रीप से विमान ने उड़ान भरी थी, जो दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. घटनास्थल बालाघाट जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर है.

मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, गोंदिया प्रशासन से संपर्क हुआ
बालाघाट जिला प्रशासन ने इस मामले में महाराष्ट्र के गोंदिया जिला प्रशासन से संपर्क किया है. वहां चलने वाले प्रशिक्षण संस्थान से अधिकारी बालाघाट पहुंचने वाले हैं. विमान का मलबा पहाड़ी के आसपास बनी गहरी खाई में बिखर गया है. दूसरे शव की तलाश में पुलिस अधिकारी और ग्रामीणों एक साथ जुटे हुए हैं. मौके पर हर तरफ विमान का मलबा बिखरा हुआ है. हादसे क्यों हुआ और कैसे हुआ? इस बारे में अभी कोई विस्तृत जानकारी संबंधित अथॉरिटी से निकलकर सामने नहीं आई है.

इनपुट- बालाघाट से अतुल वैद्य की रिपोर्ट

    follow google newsfollow whatsapp