छिंदवाड़ा:बाघ की खाल और दूसरे अंगों के साथ पकड़ा गया तस्कर !

पवन शर्मा

13 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 13 2023 6:09 PM)

MP News:  बाघ की खाल और उसके दूसरे अंगों के साथ छिंदवाड़ा में एक तस्कर पकड़ा गया. भोपाल एसटीआर, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व ओर पश्चिम वनमण्डल की सयुक्त कार्यवाही में यह तस्कर पकड़ा गया है.तस्कर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मध्यप्रदेश में आए दिन वन्य प्राणियों के शिकार होने और उनकी खाल […]

chhindwara news mp news Satpura Tiger Reserve

chhindwara news mp news Satpura Tiger Reserve

follow google news

MP News:  बाघ की खाल और उसके दूसरे अंगों के साथ छिंदवाड़ा में एक तस्कर पकड़ा गया. भोपाल एसटीआर, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व ओर पश्चिम वनमण्डल की सयुक्त कार्यवाही में यह तस्कर पकड़ा गया है.तस्कर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश में आए दिन वन्य प्राणियों के शिकार होने और उनकी खाल व दूसरे अंगों की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. ताजा मामला छिंदवाड़ा से सामने आया है जहां पर एक युवक को दमुआ वनपरिक्षेत्र के ग्राम भाकरा से पकड़ा गया. इसके पास से बाघ की खाल और दूसरे अंग मिले.  मुखबिर से सूचना पर भोपाल एसटीआर, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व,ओर पश्चिम बन मंडल दमुआ की टीम मौके पर पहुची ओर युवक को गिरफ्तार किया. 

सतपड़ा टाइगर रिजर्व ने दर्ज कराया प्रकरण

पकड़े गए तस्कर के खिलाफ सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने प्रकरण दर्ज कराया है. तस्कर से पूछताछ की जा रही है. लंबे समय से क्षेत्र में अवैध शिकार और जंगली जानवरों के अंगों की तस्करी इस क्षेत्र में सक्रिय है. जिसे रोकने के लिए वन, पुलिस और टाइगर रिजर्व का अमला काम कर रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp