कांग्रेस विधायक की अगुवाई में निकली चुनरी यात्रा, भगवामय हुआ माहौल!

उमेश रेवलिया

• 11:20 AM • 18 Feb 2023

Chunri Yatra: खरगोन में महाशिवरात्रि पर निकली चुनरी यात्रा में अनोखा दृश्य देखने को मिला. चुनरी यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने हाथों में भगवा ध्वज थाम रखे थे. इस बीच हर-हर महादेव के जयघोष सुनाई दे रहे थे. खास बात यह है कि ये चुनरी यात्रा कांग्रेस विधायक रवि […]

Chunri Yatra, Congress, devotees, khargone Mahashivratri

Chunri Yatra, Congress, devotees, khargone Mahashivratri

follow google news

Chunri Yatra: खरगोन में महाशिवरात्रि पर निकली चुनरी यात्रा में अनोखा दृश्य देखने को मिला. चुनरी यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने हाथों में भगवा ध्वज थाम रखे थे. इस बीच हर-हर महादेव के जयघोष सुनाई दे रहे थे. खास बात यह है कि ये चुनरी यात्रा कांग्रेस विधायक रवि जोशी के नेतृत्व में निकाली गई थी. कांग्रेस विधायक द्वारा निकाली गई चुनरी यात्रा में पूरी तरह से भगवामय माहौल था.

यह भी पढ़ें...

खरगोन में शिवरात्रि के मौके पर एक किलोमीटर लंबी चुनरी यात्रा निकाली जा रही है. जिसमें महिलाएं बढ़-चढ़कर शामिल हुईं. चुनरी यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. यह एक किलोमीटर लंबी चुनरी 40 किलोमीटर दूर मां नर्मदा के तट पर ले जाई जाएगी. चुनरी यात्रा में जयघोष के नारों के साथ डीजे की धुन पर भी श्रद्धालु झूमते हुए जा रहे थे.

यह पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका से लाए गए 12 चीतों को कूनो नेशनल पार्क में CM शिवराज सिंह चौहान ने छोड़ा

कांग्रेस विधायक की अगुवाई में लगे जयघोष
महाशिवरात्रि के अवसर पर खरगोन में भव्य चुनरी यात्रा निकाली गई. तिरुपति बालाजी भक्त मंडल और खरगोन के कांग्रेस विधायक रवि जोशी की अगुवाई इस धार्मिक यात्रा का आयोजन किया गया था. हर-हर महादेव के जयघोष के साथ निकली इस धार्मिक यात्रा में हाथों में भगवा ध्वज लिए हुए हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए. इस दौरान महिलाओ में खासा उत्साह दिखाई दिया. चुनरी यात्रा में एक सुसज्जित बग्घी में संत भी सवार थे.

फोटो: उमेश रेवलिया

40 किलोमीटर दूर जाएगी चुनरी यात्रा
यात्रा शहर के डायवर्सन रोड से होते हुए राधा वल्लभ मार्केट पहुंची. जहां लोगों ने पुष्प वर्षा कर धार्मिक यात्रा का जोरदार स्वागत किया. चुनरी यात्रा आखिर में गणेश मंदिर पहुंची. अब यहां से सभी श्रद्धालु बस में सवार होकर नर्मदा तट जाएंगे. बस श्रद्धालुओं समेत चुनरी यात्रा नवडातौडी पहुंचेगी, जहां मां नर्मदा को एक हजार मीटर लंबी चुनरी चढ़ाई जाएगी. इसके बाद शालीवाहन मंदिर परिसर में शिवलिंग बनाकर श्रद्धालु पूजन अर्चन करेंगे. चुनरी यात्रा की खास बात यह थी इसमें साधु-संतों के साथ हजारों महिलाएं और लड़कियां शामिल हुईं.

    follow google newsfollow whatsapp