एमपी में 750 करोड़ की लागत से शहर की सड़कों का होगा कायाकल्प, CM ने जारी की पहली किश्त

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

20 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 20 2023 1:24 PM)

MP Kayakalp Abhiyan: मध्य प्रदेश में शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के उद्देश्य के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘कायाकल्प अभियान’ की शुरुआत की है. सीएम ने शहरों की सड़कों की मरम्मत के लिए 750 करोड़ रुपये खर्च करने की स्वीकृति दी है. 750 करोड़ रुपये की राशि से से 413 नगरीय निकायों […]

MP CM, Indore News

MP CM, Indore News

follow google news

MP Kayakalp Abhiyan: मध्य प्रदेश में शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के उद्देश्य के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘कायाकल्प अभियान’ की शुरुआत की है. सीएम ने शहरों की सड़कों की मरम्मत के लिए 750 करोड़ रुपये खर्च करने की स्वीकृति दी है. 750 करोड़ रुपये की राशि से से 413 नगरीय निकायों की सड़कों का कायाकल्प किया जाएगा. इससे बारिश से पहले सड़कों की मरम्मत की तैयारी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 15-20 दिनों के अंदर टेंडर देने की प्रक्रिया पूरी कर सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू किया जाएगा. 350 करोड़ की पहली किश्त सीएम ने सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर की.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे हाईवे चकाचक बन चुके हैं, लेकिन शहरों के अंदर की सड़कें, वार्डों की सड़कों की हालत खराब थीं. मरम्मत नहीं होने की खबर मिलती थी. ये दायित्व वैसे तो नगरीय निकायों की है, लेकिन नगरीय निकायों के पास धन की कमी है और वे नहीं कर पाएंगे. सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, कि राज्य सरकार ने नगरीय निकायों की सड़कों की मरम्मत के लिए रुपये दिए हैं. इस मौके पर नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका से आए 12 चीतों का 46 घंटे में 6 बार हुआ हेल्थ चेकअप, रास आया ‘कूनो’

इंदौर से हुई कायाकल्प अभियान की शुरुआत
मुख्यमंत्री के कायाकल्प अभियान कार्यक्रम की शुरूआत इंदौर से हुई. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअली भाग लिया. कायाकल्प अभियान के तहत इंदौर की सड़कों की मरम्मत के लिए नगर निगम को पहली किश्त के तौर पर 25 करोड़ रुपये दिए गए हैं. इस पर इंदौर महापौर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सीएम ने मध्यप्रदेश में सड़कों के कायाकल्प को लेकर एक अनूठे अभियान की शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि 25 करोड़ से इंदौर की प्रमुख सड़कों और बायपास की प्रमुख सड़कों का कायाकल्प किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: शिवराज की हुंकार, बोले- कमलनाथ ने शिवाजी महाराज का अपमान किया, बुलडोजर से हटवाई प्रतिमा

सातवी बार नंबर वन आएगा इंदौर
इस मौके पर इंदौर महापौर ने कहा कि इंदौर देश का रोल मॉडल है. प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक, इंदौर का उदाहरण हमेशा देते हैं. महापौर ने कहा कि जिस तरह से क्लास का टॉपर होता है और उससे आगे निकलने की चुनौती सभी को दी जाती है. उसी तरह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मध्य प्रदेश के सभी 413 नगरीय निकायों को भी प्रेरित करने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन इंदौर का मॉडल जिस प्रकार काम कर रहा है, उस हिसाब से इंदौर सातवीं बार भी स्वच्छता में देशभर में नंबर वन बनेगा.

    follow google newsfollow whatsapp