CM शिवराज का बड़ा बयान, ‘हम तो मुख्यमंत्री ही सिंधिया की वजह से बने हैं’

विजय कुमार

15 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 15 2023 1:33 PM)

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा में एयरपोर्ट के निर्माण का भूमिपूजन करने के दौरान ऐसी बात बोल दी, जिसके बाद मध्यप्रदेश के राजनीतिक जगत में हलचल मच गई है. जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ कहा कि ‘आज यदि मैं इस एयरपोर्ट के निर्माण […]

CM Shivraj Singh Chouhan Jyotiraditya Scindia MP BJP Rewa Airport mp politics

CM Shivraj Singh Chouhan Jyotiraditya Scindia MP BJP Rewa Airport mp politics

follow google news

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा में एयरपोर्ट के निर्माण का भूमिपूजन करने के दौरान ऐसी बात बोल दी, जिसके बाद मध्यप्रदेश के राजनीतिक जगत में हलचल मच गई है. जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ कहा कि ‘आज यदि मैं इस एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर पा रहा हूं तो सिर्फ सिंधिया की वजह से. सिंधिया की वजह से ही मैं आज मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बन सका हूं’.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस बड़े बयान ने बीजेपी के अंदर चल रहे सीएम फेस के मुद्दे की बहस को भी एक अलग ही दिशा दे दी है. रीवा में केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्रालय एयरपोर्ट का निर्माण करने जा रहा है. इसके लिए बुधवार को भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया.

एयरपोर्ट का निर्माण 239 करोड़ 95 लाख रुपए की लागत से होगा. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अन्य विकास कार्यों का भी लोकार्पण किया. इसके बाद जन सभा हुई, जिसमें केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सीएम शिवराज सिंह चौहान व अन्य कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक मौजूद थे.

सीएम शिवराज ने क्या बयान दिया?
सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले, ‘आज यदि मैं इस एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का भूमिपूजन मुख्यमंत्री के रूप में कर पा रहा हूं तो वह सिर्फ ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से. क्योंकि सिंधिया की वजह से ही मैं मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बना हूं. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सिंधिया का चेहरा लोगों को दिखाकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. ऐसा करने की वजह से हमें ग्वालियर-चंबल संभाग में घाटा हो गया था. वरना विंध्य से तो मुझे सबकुछ मिला था. रीवा की सभी सीटें बीजेपी जीती थी. विंध्य क्षेत्र में बीजेपी मजबूती से जीती थी लेकिन ग्वालियर-चंबल संभाग में घाटा हो गया था. लेकिन चुनाव के बाद जनता को सिंधिया का चेहरा दिखाने वाली कांग्रेस ने दादा( कमलनाथ) को मुख्यमंत्री बना दिया. इसके बाद इन लोगों ने ऐसे कुकर्म किए जिससे मध्यप्रदेश बर्बादी की ओर चला गया और तब सिंधिया ने फैसला किया कि वे मोदी और शिवराज की सरकार बनवाएंगे और वे कांग्रेस और कमलनाथ को बाय-बाय बोलकर बीजेपी में चले आए. इसलिए मैं सिंधिया का बहुत आभार जताता हूं और उनका विंध्य में स्वागत करता हूं’.

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर गरमाई सियासत, CM शिवराज ने भी किया पलटवार बोले, ‘वह पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं’

सिंधिया सिर्फ विकास कार्यों पर बोले
सीएम शिवराज सिंह चौहान से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने सिर्फ एयरपोर्ट और विकास कार्यों को लेकर ही बात की थी और उसके बाद सीएम शिवराज ने भाषण दिया और इस बयान के बाद राजनीतिक पंडितों को इसके अर्थ निकालने को मजबूर कर दिया है. आपतो बता दें कि विंध्य क्षेत्र में कुल 27 सीटें हैं, जिसमें से 23 पर बीजेपी काबिज है और सिर्फ 4 सीटें कांग्रेस के पास हैं.

    follow google newsfollow whatsapp