धीरेंद्र शास्त्री की कथा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़, चौथे दिन भी लगा दिव्य दरबार, सैकड़ों ने लगाई अर्जी

सुधीर जैन

28 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 28 2023 1:00 PM)

Pandit Dheerendra Shastri: टीकमगढ़ में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के चौथे दिन भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. हजारों श्रद्धालु कथा सुनने पहुंचे और दरबार में अपनी अर्जी लगाई. संख्या अधिक होने के चलते टीकमगढ़ में लगा पंडाल छोटा पड़ गया. हजारों श्रद्धालु पंडाल के बाहर तेज धूप में बैठे नजर आए. इसके अलावा […]

Dhirendra Shastri, Bageshwar Dham, Tikamgarh, Madhya Pradesh

Dhirendra Shastri, Bageshwar Dham, Tikamgarh, Madhya Pradesh

follow google news

Pandit Dheerendra Shastri: टीकमगढ़ में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के चौथे दिन भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. हजारों श्रद्धालु कथा सुनने पहुंचे और दरबार में अपनी अर्जी लगाई. संख्या अधिक होने के चलते टीकमगढ़ में लगा पंडाल छोटा पड़ गया. हजारों श्रद्धालु पंडाल के बाहर तेज धूप में बैठे नजर आए. इसके अलावा लोगों ने भंडारे का प्रसाद भी खाया. बाहर से आए श्रद्धालुओं को भंडारे में निशुल्क भोजन प्रदान किया जा रहा है. ज्यादा भीड़ होने की वजह से सुरक्षा के लिहाज से 400 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें...

टीकमगढ़ के अमर शहीद नारायणदास खरे स्टेडियम में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा का आयोजन किया गया है. 25 फरवरी से शुरू हुई राम कथा का आज चौथा दिन था. कथा के चौथे दिन भी दिव्य दरबार लगा, जिसमें पूरे देश के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. श्रद्धालुओं ने कथा श्रवण किया और दिव्य दरबार में अपनी अर्जी लगाई.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम की होली में दिखेंगे बुंदेली परंपरा के रंग, भव्य तरीके से मनाई जाएगी

हजारों लोग कर रहे भंडारे में भोजन
भंडारे में प्रतिदिन हजारों की संख्या में लो ग भोजन कर रहे है. लगभग 20 हजार बाहर के और 15 हजार स्थानीय लोग प्रतिदिन भोजन कर रहे हैं. आयोजन समिति द्वारा बाहर से आ रहे बागेश्वर धाम के भक्तों की भोजन के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है. बाहर से आने वाले लोगों को निशुल्क भोजन वितरण किया जा रहा है. भोजन बनाने के लिऐ 300 से अधिक लोग लगे हुए हैं. जो सब्जी, चावल, रोटी और पूड़ियां बनाने का काम करते हैं.

दुकानों से सजा बाजार
टीकमगढ़ में धीरेंद्र शास्त्री की कथा के साथ भंडारा ही नहीं बल्कि पूरा बाजार सज गया है. कथा स्थल के पास प्रदेश के दूसरे जिलों से आकर दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगाई हैं. जिसमें भोजन ,नाश्ता, पूजा का सामान, अगरबत्ती, खिलौना , सिंदूर की दुकानें लगी हुई हैं. कथा और दिव्य दरबार 25 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित किया गया है, जिसमें रोजाना हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp