गर्मी से तपेंगे ये शहर, इन जगहों पर होगी बारिश; जानिए मध्यप्रदेश के मौसम का हाल

इज़हार हसन खान

• 03:16 AM • 21 Apr 2023

MP Weather News: मध्यप्रदेश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है. प्रदेश में कहीं गर्मी ने आफत मचा रखी है तो कहीं बारिश कहर बरपा रही है. पिछले कुछ दिनों में मध्यप्रदेश के तापमान में भारी बढ़ोतरी हुई है. खजुराहो में पारा 44 डिग्री के पर पहुंच गया. वहीं कई जगहों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री […]

MP News, rain, Temporature

MP News, rain, Temporature

follow google news

MP Weather News: मध्यप्रदेश में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है. प्रदेश में कहीं गर्मी ने आफत मचा रखी है तो कहीं बारिश कहर बरपा रही है. पिछले कुछ दिनों में मध्यप्रदेश के तापमान में भारी बढ़ोतरी हुई है. खजुराहो में पारा 44 डिग्री के पर पहुंच गया. वहीं कई जगहों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया. गर्मी की वजह से कई शहर बुरी तरह तपेंगे तो वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. जानिए आज प्रदेश में मौसम का हाल कैसा रहने वाला है.

यह भी पढ़ें...

प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक नर्मदापुरम, भोपाल, जबलपुर और शहडोल संभागों के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी, खरगोन, धार, इंदौर, सागर, पन्ना, सतना, शाजापुर और दमोह जिलों मे भी बारिश की संभावना बताई जा रही है.

गर्मी से तपेंगे ये शहर
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल के तापमान में कमी देखी जाएगी और अधिकतम पारा 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा, वहीं न्यूनतम तापमान गिरकर 23.7 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. प्रदेश में खजुराहो सबसे गर्म शहर रहेगा. खजुराहो का पारा 44.5 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं खरगोन, नरसिंहपुर और दमोह जिलों में भी भारी गर्मी देखी जाएगी. इन जगहों पर 41 सेल्सियस तापमान रहेगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अधिकतर जिलों का तापमान 40 डिग्री के आस-पास ही रहेगा.

भारी बारिश से हुआ नुकसान
एक ओर जहां गर्मी कहर बरपा रही है तो वहीं दूसरी ओर बारिश ने भी कहर मचाकर रखा है. जिले के छिंदी, सिंगोड़ी, तामिया, जुन्नारदेव इलाकों में अचानक हुई बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ. कहीं पेड़ गिरा तो कहीं मकानों की छत ही उड़ गई. तामिया में आंधी तूफान से एक सरकारी स्कूल की छत उड़ गई, उस समय बच्चे वहां मौजूद थे. वहीं तामिया में पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस की छत उड़ गयी.

ये भी पढ़ें: बेमौसम बारिश से मची अफरा-तफरी, सड़कों पर गिरे पेड़; स्कूल समेत कई इमारतों की उड़ गई छत

    follow google newsfollow whatsapp