ठंड से कांपा MP, 30 से ज्यादा जिलों में चल रही हैं सर्द हवाएं, ग्वालियर-चंबल में बारिश

एमपी तक

• 04:09 AM • 31 Jan 2023

MP WEATHER NEWS: मध्यप्रदेश में इस समयय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मध्यप्रदेश के लगभग हर जिले में सर्द हवाएं चल रही हैं लेकिन 30 से अधिक जिले ऐसे हैं जहां पर शीतलहर जैसी स्थिति दिनभर बनी हुई है. वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में लगातार छिटपुट बारिश और ओले गिरने से तापमान में […]

mptak
follow google news

MP WEATHER NEWS: मध्यप्रदेश में इस समयय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मध्यप्रदेश के लगभग हर जिले में सर्द हवाएं चल रही हैं लेकिन 30 से अधिक जिले ऐसे हैं जहां पर शीतलहर जैसी स्थिति दिनभर बनी हुई है. वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में लगातार छिटपुट बारिश और ओले गिरने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ग्वालियर-चंबल संभाग में पिछले तीन दिन से बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश हो रही है. इसके कारण पूरे मध्यप्रदेश में ठंड में इजाफा हो गया है.

यह भी पढ़ें...

रतलाम, शिवपुरी, श्योपुर, मंदसौर, नीमच के ग्रामीण इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे। शिवपुरी में एक घंटे तेज, तो मुरैना में  भी जबरदस्त बारिश हुई है. भिंड में भी हल्की बारिश हुई है। ग्वालियर में लगातार दो दिन से हल्की बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिक बताते हैं कि अभी 28 से अधिक जिले ऐसे हैं जहां पर बारिश होने की संभावना नजर आ रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, शिवपुरी, रायसेन, राजगढ़, बैतूल, धार, इंदौर,  उज्जैन आदि जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश होगी और उसके कारण प्रदेश में ठंड में अभी और इजाफा होगा.

लगातार गिर रहा है तापमान
ग्वालियर में रात का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भोपाल, सागर, खजुराहो, गुना, इंदौर, रायसेन, में भी तापमान में लगातार नीचे आ रहा है और इसके कारण ठंड बढ़ती जा रही है. मध्यप्रदेश के लगभग सभी जिलों में इस समय सर्द हवाएं चल रही हैं जो शीतलहर चलने जैसा अहसास दे रही हैं. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार ठंड का असर फरवरी महीने के पहले सप्ताह तक बना रहेगा.

अलाव और सिगड़ी की मदद ले रहे लोग
कंपाकंपा देने वाली ठंड से राहत पाने के लिए लोग हर शहर में अलाव और सिगड़ी के सहारे तापते हुए देखे जा सकते हैं. दतिया, भिंड और ग्वालियर जैसे शहरों में बारिश की वजह से बढ़ी ठंड के कारण लोग परेशान हैं. टीकमगढ़, छतरपुर जैसे जिलों में दोपहर तक कोहरा छाया हुआ है. कुल मिलकर बढ़ती ठंड से मध्यप्रदेश के लोगों को फिलहाल राहत मिलती नजर नहीं आ रही है.

    follow google newsfollow whatsapp