हिंदू सेना ने किया वेलेंटाइन डे का विरोध, कहा- जहां मिलेंगे ‘बाबूसोना’ तोड़ देंगे कोना-कोना

पवन शर्मा

• 02:42 PM • 14 Feb 2023

Valentine Day Oppose: छिंदवाड़ा में राष्ट्रीय हिंदू सेना ने वेलेंटाइन डे के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने “जहां मिलेंगे बाबूशोना तोड़ देंगे कोना-कोना” के नारे लगाए. राष्ट्रीय हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने वेलेंटाइन डे के विरोध में फव्वारा चौक पर पुतला फूंका. उन्होंने वेलेंटाइन डे को पाश्चात्य संस्कृति बताया और इसके […]

Valentine Day, Chhindwara, Chhindwara News, Madhya Pradesh, Rashtriya Hindu Sena

Valentine Day, Chhindwara, Chhindwara News, Madhya Pradesh, Rashtriya Hindu Sena

follow google news

Valentine Day Oppose: छिंदवाड़ा में राष्ट्रीय हिंदू सेना ने वेलेंटाइन डे के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने “जहां मिलेंगे बाबूशोना तोड़ देंगे कोना-कोना” के नारे लगाए. राष्ट्रीय हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने वेलेंटाइन डे के विरोध में फव्वारा चौक पर पुतला फूंका. उन्होंने वेलेंटाइन डे को पाश्चात्य संस्कृति बताया और इसके बजाय गौ माता के लिए संकल्प लेने की बात कही.हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये अंग्रेजी पर्व है, अगर कोई इसे मनाता है तो ये हिंदुत्व के खिलाफ होगा.

यह भी पढ़ें...

वेलेंटाइन को पूरी दुनियाभर में प्रेम दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसका इतिहास एक प्रेम कहानी से जुड़ा हुआ है, इसलिए इस दिन प्रेमी जोड़े इसे खास मानते हैं. वेलेंटाइन डे के मौकै पर आपको हर शहर में कई प्रेमी जोड़े प्यार का इजहार करते हुए मिल जाएंगे, लेकिन छिंदवाड़ा में इसका जोरदार विरोध किया गया.

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर बोले सिंधिया, ‘जो देश के जवानों का सम्मान नहीं कर पा रहे, वे क्या भारत जोड़ेंगे’?

वेलेंटाइन डे को बताया हिंदू धर्म के खिलाफ
राष्ट्रीय हिंदू सेना के जिलाध्यक्ष अमन साहू ने कहा कि वैलेंटाइन डे सनातन धर्म की परंपरा नहीं है. यह पाश्चात्य सभ्यता है, यह हिन्दू धर्म की संस्कृति नहीं है. उन्होंने लोगो से आव्हान किया कि गौ माता की रक्षा के लिए आगे आएं. राष्ट्रीय हिंदू सेना के जिलाध्यक्ष ने कहा कि अगर हम प्रयास करें तो देश में हो रही गौ हत्या पर रोक लग सकती है. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को गौ माता के लिए संकल्प लिया जाना चाहिए और गौ माता को 2 रोटी हर घर से दिया जाना चाहिए यह निवेदन है.

पुतला फूंककर किया प्रदर्शन
वेलेंटाइन डे का हर साल कई संगठनों द्वारा विरोध किया जता है. इसी कड़ी में छिंदवाड़ा में हिन्दू सेना ने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए कहा “जहां मिलेंगे बाबूशोना तोड़ देंगे कोना-कोना” इन्हीं शब्दों के साथ राष्ट्रीय हिंदू सेना के सदस्यों के द्वारा फव्वारा चौक पर वैलेंटाइन डे का विरोध करते हुए पुतला दहन किया. राष्ट्रीय हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम अंग्रेजों के इस पर्व का विरोध करते हैं. अगर इसके बाद भी किसी क्षेत्र में आज के दिन बाबू सोना अगर मिलते हैं यह हिंदुत्व के खिलाफ होगा.

    follow google newsfollow whatsapp