MP में हजारों बिजली कर्मचारी रहे हड़ताल पर, अलग-अलग शहरों में किया प्रदर्शन

एमपी तक

• 12:25 PM • 24 Jan 2023

MP NEWS: मध्य प्रदेश में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मंगलवार को मध्यप्रदेश के ग्वालियर, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, सतना, मुरैना, सिवनी, मंडला, छिंदवाड़ा सहित हर शहर में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल की और प्रदर्शन किया. हजारों की संख्या में कर्मचारी हड़ताल पर रहे जिसकी वजह […]

mp news strike of electricity workers mp working union Gwalior News jabalpur news Bhopal News

mp news strike of electricity workers mp working union Gwalior News jabalpur news Bhopal News

follow google news

MP NEWS: मध्य प्रदेश में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मंगलवार को मध्यप्रदेश के ग्वालियर, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, सतना, मुरैना, सिवनी, मंडला, छिंदवाड़ा सहित हर शहर में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल की और प्रदर्शन किया. हजारों की संख्या में कर्मचारी हड़ताल पर रहे जिसकी वजह से सभी शहरों में बिजली विभाग के कार्यालयों में कामकाज भी प्रभावित हुआ.

यह भी पढ़ें...

हड़ताल पर बिजली विभाग की अलग-अलग कंपनियों में काम करने वाले संविदा और आउटसोर्स कर्मचारी हड़ताल पर रहे. संविदा कर्मचारी खुद को नियमित किए जाने की मांग कर रहे हैं तो वहीं आउटसोर्स कर्मचारी खुद का बिजली कंपनियों में संविलियन किए जाने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. संविदा और आउटसोर्स दोनों ही वर्ग के कर्मचारी वेतनवृद्धि किए जाने की भी मांग कर रहे हैं.

जबलपुर में शक्ति भवन के बाहर धरने पर बैठे कर्मचारी
जबलपुर में मध्यप्रदेश पावर मैनेजमेंट कंपनी के शक्ति भवन कार्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. आंदोलन कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि मध्य प्रदेश के बिजली कर्मचारी केवल तीन मांग सरकार से कर रहे हैं. पहला, संविदा कर्मचारियों और अधिकारियों को नियमितीकरण का लाभ दिया जाए. दूसरा, आउट सोर्स कर्मचारियों का संविलियन किया जाए और तीसरा नियमित कर्मचारियों को फ्रिंज बेनिफिट दिया जाए. कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने की भी मांग उठाई है. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार लगातार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है.

भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में भी हड़ताल पर रहे कर्मचारी
यूनाइटेड फोरम फॉर पावर इंप्लाइज एवं इंजीनियर्स, मप्र आउटसोर्स कर्मचारी संघ आदि संगठनों के बैनर तले कर्मचारियों ने काम का बहिष्कार किया. भोपाल, इंदौर और ग्वालियर जैसे बड़े शहरों में भी बिजली विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर रहे. इस दौरान कर्मचारी न तो लाइन फॉल्ट होने पर उसे सुधारने पहुंचे ना ही ऑफिस में लिपिकीय काम किए गए. इससे कुछ जगहों पर बिजली सप्लाई करने में दिक्कत भी आई, जिसे बिजली विभाग के अधिकारियों ने नियमित कर्मचारियों की मदद से ठीक कराया. भोपाल के गोविंदपुरा कार्यालय में कर्मचारियों ने धरना दिया तो ग्वालियर के रोशनी घर मुख्यालय में कर्मचारी धरने पर बैठे रहे.

ऊर्जा मंत्री बोले, कर्मचारियों की मांगों पर विचार किया जाएगा
ग्वालियर में मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि बिजली विभाग के अलग-अलग वर्ग के कर्मचारी जो भी हड़ताल पर हैं, हम उनकी मांगों पर विचार करेंगे. इस संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान से बात करेंगे. कर्मचारियों की जो भी मांगे हैं, मैं खुद उस पर कर्मचारियों से अलग से बात करूंगा और उनकी भावनाओं को सीएम और कैबिनेट की जानकारी में लेकर आऊंगा.

    follow google newsfollow whatsapp