खरगोन: CM हेल्पलाइन में झूठी शिकायत कर ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार

उमेश रेवलिया

05 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 5 2023 1:06 PM)

Khargone news: खरगोन के नोगावां थाना अंतग्रत अहिरखेडा चौकी के खुडगांव में महिला रोजगार सहायक से एक लाख रूपये मांगने वाले आरपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सचिव को ग्राम पंचायत के कार्यों को लेकर भीकनगांव निवासी योगेश शर्मा द्वारा झूठी शिकायत सीएम हेल्पलाइन तथा अन्य कार्यालयों में की गई. आरोपी ने महिला […]

khargonenews, blackmail, mpnews, mptak

khargonenews, blackmail, mpnews, mptak

follow google news

Khargone news: खरगोन के नोगावां थाना अंतग्रत अहिरखेडा चौकी के खुडगांव में महिला रोजगार सहायक से एक लाख रूपये मांगने वाले आरपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सचिव को ग्राम पंचायत के कार्यों को लेकर भीकनगांव निवासी योगेश शर्मा द्वारा झूठी शिकायत सीएम हेल्पलाइन तथा अन्य कार्यालयों में की गई. आरोपी ने महिला के वाट्सएप नंबर पर मैसेज कर 1 लाख रुपए की मांग की तथा जाति सूचक शब्द समेत गालीगलौच करने लगा.

यह भी पढ़ें...

रोजगार सहायिका के द्वारा रुपयों की मांग पूरी नहीं होने पर 31 दिसंबर को आवेदिका जब ग्राम पंचायत में कार्य कर रही थी. अनावेदक द्वारा महिला रोजगार सहायक सचिव के साथ गाली गलौज कर शासकीय दस्तावेजों को फाड़ दिया था. इसके अलावा शासकीय कार्य करने में बांधा उत्पन्न की गई. मामले की शिकायत के तुरंत बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी.

पिस्टल के फोटो भेजकर डराने की कोशिस
महिला जीआरएस के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं होने पर योगेश ने अपने मोबाईल से शिकायत करने और पद से हटाने को लेकर महिला जीआरएस व्हाट्सअप नंबर पर किया. योगेश ने 1 लाख रुपये की मांग भी की. बौखलाहट में जाति सुचक शब्दों का उपयोग व्हाटसअप के माध्यम से  करने लगा. आरोपी युवक ने ग्राम पंचायत में कार्य कर रही महिला कर्मचारी के शासकीय दस्तावेजों को फाड़कर शासकीय कार्य करने में बांधा उत्पन्न की. आरोपी के द्वारा भय दिखाने के लिये पिस्टल के फोटो डालकर और सीएम हेल्पलाईन शिकायत कर दबाव बनाया गया.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
घटना की गंभीरता को देखते पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने जांच के आदेश दिए. जांच में टेक्निकल एनालिसिस, साक्षियों के कथनों के आधार पर शिकायत सही पाई गई. योगेश पिता संतोष शर्मा के विरुद्ध थाना गोगावा में धारा 353, 384, 294,506 भा.द.सं. तथा 3(2)(5)क अ.जा./अ.ज.जा. अत्या.निवा. अधि. के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाकर आरोपी योगेश पिता संतोष शर्मा,उम्र 28 साल,निवासी ग्राम खुडगांव हाल मुकाम भीकनगांव खरगोन को गिरफ्तार किया गया है. मोबाईल की जांच करते विभिन्न विभागों में सीएम हेल्पलाईन की करीबन 32 शिकायतें करना पाई गई है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर ले रखा है.

ये भी पढ़ें: वारंटी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हमला, परिजनों ने बरसाए पत्थर; लाठी डंडों से किया हमला

    follow google newsfollow whatsapp