बजरंग दल का जिला सह संयोजक कर रहा था गांजे की तस्करी, 21 किलो के पैकेट के साथ गिरफ्तार

योगीतारा दूसरे

• 12:20 PM • 29 May 2023

Satna Crime News: सतना में बजरंग दल का एक सह संयोजक गांजे की तस्करी करते हुए पकड़ा गया है. उसके साथ में उसका एक अन्य साथी भी पुलिस के हाथ लगा है. आरोपी सुंदरम तिवारी बजरंग दल की पन्ना इकाई का सह संयोजक है. गांजा तस्करी के केस में बजरंग दल के कार्यकर्ता के शामिल […]

mptak
follow google news

Satna Crime News: सतना में बजरंग दल का एक सह संयोजक गांजे की तस्करी करते हुए पकड़ा गया है. उसके साथ में उसका एक अन्य साथी भी पुलिस के हाथ लगा है. आरोपी सुंदरम तिवारी बजरंग दल की पन्ना इकाई का सह संयोजक है. गांजा तस्करी के केस में बजरंग दल के कार्यकर्ता के शामिल होने की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, वैसे ही बजरंग दल ने सुंदरम तिवारी को सह संयोजक पद से हटाने की सूचना जारी कर दी.

यह भी पढ़ें...

आरपीएफ की क्राइम इंटेलिजेंस टीम (सीआईबी) ने गांजा की तस्करी के आरोप में बजरंग दल की पन्ना जिला इकाई के सह संयोजक सुंदरम तिवारी और उसके एक आरोपी साथी राज चौरसिया को सतना जिले के उचेहरा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से गांजे से भरे 5 बैग जब्त किए गए हैं. जिनमें से कुल 21 किलो 900 ग्राम गांजा मिला है. पकड़ में आया आरोपी सुंदरम तिवारी पिता दामोदर मूलत: पन्ना जिले के देवेंद्रनगर का रहने वाला है, जबकि दूसरा आरोपी राज चौरसिया बनारस का रहने वाला है.

जानकारी के मुताबिक आरोपी किसी अन्य ट्रेन से कटनी तक आए थे. कटनी से इन्होंने छपरा जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस पकड़ी थी. आरपीएफ को खबर दी गई कि ट्रेन में सफर कर रहे कुछ लोगों के बैग से गांजे की गंध आ रही है. लिहाजा आरपीएफ की सीआइबी उनके पीछे लग गई.

ऐसे पीछा कर पकड़े गए दोनों आरोपी
आरपीएफ को अंदेशा था कि आरोपी सतना स्टेशन पर उतरेंगे. मगर सारनाथ एक्सप्रेस जैसे ही सुबह 9 बजकर 38 मिनट पर उचेहरा स्टेशन पहुंची, सुंदरम और जय समेत अन्य 3 अज्ञात आरोपी उतरकर ऑटोरिक्शा में बैठने लगे. इसी दौरान स्टेशन में मौजूद आरपीएफ की सीआईबी के आरक्षक अजीत यादव ने सुंदरम और राज को पकड़कर पूछताछ की तो तीन अन्य अपने बैग छोडक़र भाग गए. जबकि सुंदरम और जय धर लिए गए. सुंदरम के बैग से 10 किलोग्राम और राज के बैग से 11 किलो 960 ग्राम गांजा पाया गया.

बजरंग दल ने संगठन से बाहर किया
बजरंग दल के प्रांत मंत्री सागर गुप्ता ने कहा है कि सुंदरम तिवारी को सह संयोजक के रूप में संगठन में पदस्थ किया गया था लेकिन इसके चाल-चलन अच्छे नहीं थे तो संगठन से उसे बाहर कर दिया गया. जब मीडिया ने उनसे पूछा कि संगठन में लाने और बाहर करने के लिए कोई पत्राचार किया था तो बजरंग दल के प्रांत मंत्री सागर गुप्ता ने कहा कि उसे संगठन में मौखिक आदेश से ही लिया गया था और मौखिक आदेश से ही संगठन से बाहर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- चंबल के बीहड़ों में गांजे की फसल देख पुलिस हुई हैरान, रातभर खड़े होकर एसपी ने उखड़वाए 250 पौधे

    follow google newsfollow whatsapp