MP: कांग्रेस को बड़ा झटका, इस विधायक को ज्वॉइन कराएंगे CM मोहन यादव, पक्का प्लान तैयार!

खेमराज दुबे

29 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 29 2024 8:57 PM)

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनावों के बीच कांग्रेस को लगातार एक के बाद एक लग रहे झटकों के बीच अब एक और बड़ा उलटफेर होने जा रहा है. मप्र की राजनीति में अपना एक अलग मुकाम रखने वाले और कांग्रेस के कद्दावर नेता, विधायक भाजपा ज्वॉइन करने जा रहे हैं.

MP Politics: कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं रामनिवास रावत.

ramniwas rawat, mp news, Lok Sabha Election 2024

follow google news

Ramniwas Rawat News: लोकसभा चुनावों के बीच कांग्रेस को लगातार एक के बाद एक लग रहे झटकों के बीच अब एक और बड़ा उलटफेर होने जा रहा है. मप्र की राजनीति में अपना एक अलग मुकाम रखने वाले और कांग्रेस के कद्दावर नेता, विधायक भाजपा ज्वॉइन करने जा रहे हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं ग्वालियर चंबल के उस नेता की, जिन्हें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का खास माना जाता है और ग्वालियर चंबल में अलग मुकाम रखते हैं. अब वह कांग्रेस के साथ अपनी पारी को विराम लगाने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत आखिरकार कल कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे, उनके भाजपा में स्वागत के लिए पूरी स्क्रिप्ट और प्लान तैयार कर लिया गया है. उन्हें सीएम मोहन यादव बीजेपी में शामिल कराएंगे. रामनिवास विजयपुर सीट से 6 बार के विधायक हैं. वहीं पूर्व में कांग्रेस से ही सांसदी का चुनाव भी पूर्व केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के सामने लड़ चुके हैं. प्रदेश की राजनीति में अपना दबदबा बनाने वाले रामनिवास ओबीसी नेता के रूप में बड़ा चेहरा हैं, और वे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

कांग्रेस से क्यों नाराज हैं उनके विधायक रावत, ये है बड़ी वजह

विधायक रामनिवास रावत की नाराजगी का मुख्य कारण कांग्रेस आलाकमान द्वारा उनकी अनदेखी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ना बनाया जाना भी माना जा रहा है. रामनिवास रावत के भाजपा में जाने की खबरों ने विजयपुर से लेकर श्योपुर तक के भाजपा और कांग्रेस नेताओं में खलबली मचा दी है, क्योंकि उनके जाने के बाद लोकसभा चुनाव में नए समीकरणों का बनना तय माना जा रहा है.

चुनावी दौर में दलबदल का सिलसिला अभी बदस्तूर जारी बना हुआ हैं. जहां प्रदेश में इंदौर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने अपना नामांकन भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वापस लेकर भाजपा की सदस्यता लेने के बाद अब मुरैना-श्योपुर लोकसभा में भी कांग्रेस के कद्दावर नेता और विजयपुर विधायक रामनिवास रावत भाजपा में आने वाले हैं, जिनके आगमन को लेकर भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है. सूत्रों की माने तो प्रदेश भाजपा कार्यालय से एक फरमान जिला संगठन को भी मिल गया है. जिसमें श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा के मंडी प्रांगण में होने वाली सभा में रामनिवास भाजपा में शामिल हो जायेंगे, जो मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव के साथ ही हेलीकाॅप्टर में यहां पहुंचेंगे. उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा एवं विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. 

कैलाश विजयवर्गीय ने 2 दिन पहले ही कर ली थी अक्षय बम के साथ सेटिंग, इस VIDEO से हो गया खुलासा

एक महीने से लिखी जा रही थी पटकथा 

विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत का कांग्रेस छोडकर भाजपा में जाने की बातें तो बीते एक महीने से आग की तरह फैल रही है, लेकिन उनके जाने की स्क्रिप्ट फाइनल एंडिंग तक नहीं पहुंच सकी. परंतु अब लगभग यह पूरी पटकथा लिखी जा चुकी हैं. रामनिवास रावत की नाराजगी का एक बडा कारण इस सीट से नीटू सिकरवार को टिकट देना भी है, क्योंकि वे कांग्रेस से स्वयं सांसदी का चुनाव लडना चाहते थे, लेकिन उन्हें पार्टी ने अनदेखा कर दिया. इसके साथ ही कांग्रेस हाईकमान ने भी उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन वे पूरी तरह कांग्रेस से मोह भंग कर चुके थे और आखिरकार कल मंगलवार को वे भाजपा के खेमे में शामिल हो जायेंगे. 

कांग्रेस के अक्षय कांति बम ने क्यों लिया उम्मीदवारी से नामांकन वापस? पढ़िए इस बड़े उलटफेर की इनसाइड स्टाेरी

कौन हैं रामनिवास रावत, जो देने जा रहे हैं कांग्रेस को झटका

कांग्रेस से 6 बार के विधायक और पूर्व प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत भाजपा में जाने के बाद एक अलग कद के नेता के रूप में उभरेंगे. सूत्र बताते हैं कि सरकार में उनकी भूमिका भी तय हो गई है और वे मोहन केबीनेट में शामिल होकर अपना कद स्वाभाविक रूप से बड़ा करने वाले हैं. पूर्व में भी रावत दिग्गी सरकार में मंत्री पद पर रह चुके हैं. वर्ष 2003 से भाजपा की सरकार रहने के बाद से वे विपक्ष में ही बैठे रहे, इसके अलावा वर्ष 2018 में भी कांग्रेस की 18 महीने की सरकार में उन्हें कोई मंत्री पद नहीं दिया गया. अब वे दोबारा फार्म में आने वाले हैं और मंत्री का रूतबा जिले को फिर से मिलेगा जो एक सुखद खबर जिले के लिए साबित होगी.

    follow google newsfollow whatsapp