Indore News: लॉरेंस बिश्नोई के शार्प शूटर इंदौर में बड़ा कांड करने की रच रहे थे साजिश, उसके पहले ही पुलिस ने कर दिया खेल!

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

24 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 24 2024 10:24 AM)

इंदौर से क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लॉरेंस गैंग के तीन गैंगस्टर को धर दबोचा है. पंजाब में गैंगवार के चलते ये गैंगस्टर्स हथियार लेने इंदौर पहुंचे थे.

Lawrence Gang Sharp Shooter

Lawrence Gang Sharp Shooter

follow google news

Lawrence Gang Sharp Shooter: इंदौर पुलिस ने पंजाब के तीन शार्प शूटरों को गिरफ्तार करके फिलहाल कुछ वक्त के लिए पंजाब में होने वाली बड़ी गैंगवॉर को टाल दिया. इंदौर से क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन गैंगस्टर को धर दबोचा है. पंजाब में गैंगवार के चलते ये गैंगस्टर्स हथियार लेने इंदौर पहुंचे थे. मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने रासिम अरोड़ा, शिवम और पुनीत को हिरासत में लिया है. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, सिकलीगर से हथियार खरीदने पहुंचे बदमाशों के पास से दो देशी कट्टे, दो पिस्टल सहित जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा लगातार अवैध हथियार रखने वाले और इनकी खरीद-फरोख्त में लिप्त अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है. इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच इंदौर टीम मुखबिर से सूचना मिली कि छोटी ग्वालटोली क्षेत्र में पंजाब के अमृतसर जिले के हत्या के प्रयास अपराध में फरार आरोपी होटल में फरारी काटने आए हैं.  

हथियार खरीदने आए थे इंदौर

मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच टीम ने कार्रवाई करते हुए राशिम उर्फ रिशु, पुनीत, बबलू उर्फ शिवम को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 2 देशी पिस्टल, 2 देशी कट्टे, 3 राउंड जिंदा कारतूस मिले हैं. पुलिस के अनुसार, आपसी गैंगवार के चलते ये आरोपी यहां हथियार लेने आए थे. 

इनका विवाद सिमरन गैंग से चल रहा है. ये लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य हैं. इनके ऊपर हत्या, मारपीट जैसे कई मामले दर्ज हैं, जिनका रिकॉर्ड निकाला जा रहा है. पहले भी इनके साथियों को गिरफ्तार किया था. अभी गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ चल रही है. क्राइम ब्रांच का कहना है कि अभी और खुलासे हो सकते हैं.  

ये भी पढ़ें: MP Crime: नाबालिग को घर के बाहर से उठाकर ले गए बदमाश, खेत में की हैवानियत

मध्य प्रदेश नकली हथियारों का नया अड्डा

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि इन दिनों मध्य प्रदेश के खरगोन बड़वानी और अलीराजपुर जैसे इलाके नकली हथियारों की सप्लाई के नए और फेमस अड्डे बन चुके हैं. इन तीनों शार्प शूटरों को पुलिस ने बड़वानी के सिकरीकरो इलाके के ग्वालटोली के एक होटल से गिरफ्तार किया. ये तीनों यहीं होटल में रुके हुए थे और हथियारों की खरीदफरोख्त और हथियारों के दलालों से लगातार मुलाकात कर रहे थे. क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर तीनों को हिरासत में लिया. होटल रूम की तलाशी लेने पर पुलिस ने 2 देसी पिस्टल, 2 देसी कट्टा और 3 कारतूस जब्त किए.

पूरे मामले को लेकर क्या बोली पुलिस

क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि यह तीनों आरोपी अमृतसर से हत्या के मामले में फरार चल रहे थे. यह पहले भी बड़वानी से देसी हथियार ले जा चुके हैं. धार, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा और अलीराजपुर में सिकलीकर में आमतौर पर देसी हथियार बनाए जाते हैं. अक्सर गैंगस्टर देसी हथियार खरीदने के लिए यहां आते हैं. खुलासा यही हुआ है कि यह तीनों पंजाब के सिमरन गैंग से बदला लेने के लिए होने वाली गैंगवॉर की तैयारी के सिलसिले में हथियार खरीदने आए थे. पूछताछ में पता चला की लॉरेंस बिश्नोई के करीबी हैं और सोशल मीडिया पर साथ में फोटो भी शेयर की है. 

ये भी पढ़ें: Gwalior News: साड़ी शोरूम में काम करने वाली युवती के साथ उसके सहकर्मी ने किया रेप, 6 महीनें बाद क्यों दर्ज कराई FIR?

    follow google newsfollow whatsapp