भोपाल में नाबालिग छात्रा ने दुपट्टे से फंदा बना लगाई फांसी, पीसी शर्मा ने सरकार से पूछे तीखे सवाल

इज़हार हसन खान

20 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 20 2023 3:58 PM)

Minor Suicide In Bhopal: राजधानी भोपाल में सातवी कक्षा की छात्रा द्वारा फांसी लगाने का मामला सामने आया है. अरेरा हिल्स थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग ने नाबालिग छात्रा ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के वक्त वह घर में अकेली थी. पुलिस के मुताबिक छात्रा पढ़ाई को लेकर मानसिक तनाव […]

mptak
follow google news

Minor Suicide In Bhopal: राजधानी भोपाल में सातवी कक्षा की छात्रा द्वारा फांसी लगाने का मामला सामने आया है. अरेरा हिल्स थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग ने नाबालिग छात्रा ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के वक्त वह घर में अकेली थी. पुलिस के मुताबिक छात्रा पढ़ाई को लेकर मानसिक तनाव में थी, लेकिन कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा इसे सवाल खड़े कर रहे हैं. उनका कहना है कि छात्रा पर पहले भी हमले हुए थे. पीसी शर्मा ने इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने की बात कही है.

यह भी पढ़ें...

घटना के समय छात्रा घर पर अकेली थी. माता-पिता बाहर थे. जब छात्रा के माता-पिता घर लौटे तो दरवाजा खुला हुआ देखा, इसके बाद जब माता-पिता घर के अंदर पहुंचे तो देखा कि उनकी लड़की ने फांसी लगा ली है. फंदे पर लटकी छात्रा को माता-पिता ने तुरंत इलाज के लिए हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़, हिंदू संगठनों ने की फांसी की मांग

मानसिक तनाव में थी छात्रा?
डीसीपी श्रद्धा तिवारी ने बताया कि थाना अरेरा हिल्स थाना क्षेत्र में एक 15 साल की बच्ची ने दुपट्टे से फांसी लगा ली है. जानकारी के मुताबिक वह पढ़ाई को लेकर मानसिक तनाव में थी, मामले की विवेचना जारी है. नाबालिग छात्रा का शव पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है. एसपी ने इस पर एसाईटी से जांच कराने का आश्वासन दिया है.


पीसी शर्मा ने सरकार
पीसी शर्मा ने ट्वीट किया “वल्लभ नगर, भोपाल में आज एक 13 साल की मासूम ने संदिग्ध परिस्तिथि मे आत्महत्या कर ली, परिजनों का कहना है कि बच्ची पर पहले भी हमले हुए है, इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए, एडिशनल SP श्री भदौरिया ने इसपर विस्तृत जांच कराने के लिए आश्वासन दिया है. ढोंगी शिवराज सरकार द्वारा खूब कहा जाता है, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कल इस मामले को विधानसभा मे उठाऊंगा, न्याय के लिए हम आख़री दम तक लड़ेंगे.”

    follow google newsfollow whatsapp