फर्जी IPS बनकर किया कॉल, वाट्सऐप पर ली परीक्षा; नौकरी का झांसा देकर नागपुर बुलाने की रची साजिश

सैयद जावेद अली

05 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 5 2023 4:23 AM)

Mandla News: मंडला में कोतवाली पुलिस ने फर्जी IPS बनने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी खुद को आईपीएस ऑफिसर बताकर लड़कियों को नौकरी लगाने का झांसा देता था. इस तरह से आरोपी ने जगन्नाथ मुन्ना लाल चौधरी महिला महाविद्यालय में पढ़ने वाली 2 छात्राओं को अपने झांसे में लेने की कोशिश की […]

Mandla, Crime, Fraud, Police, Madhya Pradesh

Mandla, Crime, Fraud, Police, Madhya Pradesh

follow google news

Mandla News: मंडला में कोतवाली पुलिस ने फर्जी IPS बनने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी खुद को आईपीएस ऑफिसर बताकर लड़कियों को नौकरी लगाने का झांसा देता था. इस तरह से आरोपी ने जगन्नाथ मुन्ना लाल चौधरी महिला महाविद्यालय में पढ़ने वाली 2 छात्राओं को अपने झांसे में लेने की कोशिश की थी. छात्राओं को पुलिस में नौकरी देने के नाम पर आरोपी ने उन्हें नागपुर बुलाया था. मामले का खुलासा होने पर 420 का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें...

फर्जी आईपीएस बनकर आरोपी ने मंडला के शासकीय जगन्नाथ मुन्ना लाल चौधरी महिला महाविद्यालय पढ़ने वाली छात्राओं को नौकरी का झांसा दिया. वाट्सऐप नंबर से उनके आधार कार्ड, फोटो और बारहवी कक्षा की अंकसूची मांग ली. कुछ दिनों बाद उसने वाट्सऐप के जरिए उनकी परीक्षा भी ली. फिर मैसेज कर कहा कि आपका सिलेक्शन रेलवे में हो गया है, ट्रैनिंग दिल्ली में होगी. उसने कहा कि आप लोग 15 मार्च को तैयारी के साथ नागपुर बस स्टैंड पर मिलिए और भी 20 – 25 लड़कियों का सिलेक्शन हुआ है, वह भी नागपुर बस स्टैंड पर मिलेंगी. 

ये भी पढ़ें: साइकिल को टक्कर मारने पर हुआ था विवाद, 12वीं के छात्र ने रची साजिश; मिल मालिक को उतारा मौत के घाट

मकान मालकिन को हुआ शक
फर्स्ट ईयर में पढ़ाई वाली छात्राएं लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में किराये से रहती हैं. उन्हें जब फर्जी आईपीएस बनकर बात करने वाले आरोपी ने झांसा दिया कि उनका सिलेक्शन रेलवे में हो गया है तो वे कमरा खाली कर, दिल्ली जाने को राजी हो गईं. इसकी जानकारी जब मकान मालकिन को लगी तो उन्हें शक हुआ. मकान मालकिन ने पूरे घटनाक्रम की सूचना पुलिस को दी तो पूरा मामला साफ़ हो गया. खुद को आईपीएस ऑफिसर बताने वाला मनीष परते आरोपी आनंद धुर्वे निकला.

वाट्सऐप पर ली परीक्षा
9 जनवरी 2023 को छात्राओं के मोबाइल पर एक कॉल आता है. कॉल करने वाला खुद को आईपीएस मनीष परते बताते हुए पूछता है कि तुम्हें पुलिस में नौकरी करना है ? इस पर दोनों सहेलियों ने हां में जवाब दिया. इसके बाद खुद को आईपीएस ऑफिसर मनीष परते बताने वाले व्यक्ति ने वाट्सऐप नंबर से कुछ डॉक्यूमेंट्स मांगे, फिर कुछ दिन बाद उसने कुछ प्रश्न वाट्सऐप पर भेजकर परीक्षा ली और मैसेज कर कहा कि आपका सिलेक्शन रेलवे में हो गया है. फिर उसने कहा कि आपकी एक माह की ट्रेनिंग दिल्ली में होगी. मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच कर रही है और इस पूरे मामले के तार भी जोड़ने में लगी हुई है.

    follow google newsfollow whatsapp