छिंदवाड़ा: दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी की सजा मांग, गुलाबी गैंग कमांडर ने उठाए पुलिस प्रशासन पर सवाल

पवन शर्मा

26 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 26 2023 2:18 PM)

Chhindwara news: महिला हिंसा के मामले में प्रदेश में अव्वल छिंदवाड़ा में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. बीते दिनों फिर दो बलात्कार की एफआईआर अलग-अलग थानों में दर्ज की गई है, 5 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. आए दिन अन्य सामाजिक कार्यकर्ता ज्ञापन और विरोध प्रदर्शन […]

chhindwara, chhindwaranews, crimenews, mpnews, mptak

chhindwara, chhindwaranews, crimenews, mpnews, mptak

follow google news

Chhindwara news: महिला हिंसा के मामले में प्रदेश में अव्वल छिंदवाड़ा में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. बीते दिनों फिर दो बलात्कार की एफआईआर अलग-अलग थानों में दर्ज की गई है, 5 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. आए दिन अन्य सामाजिक कार्यकर्ता ज्ञापन और विरोध प्रदर्शन कर आरोपी के विरुद्ध फाँसी की मांग कर रहे हैं. पुलिस कार्यवाही कर चुकी लेकिन दोषियो के खिलाफ फाँसी की मांग की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

रविवार को  शहर के मानसरोवर के सामने बड़ी संख्या में युवक युवतियों ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए सड़क जाम कर दी और आरोपियों के खिलाफ सख्त सज़ा देने और फांसी की मांग की. युवाओं का कहना है कि आरोपियों को जेल में रखने से कोई मतलब नही है, इन्हें फांसी की सजा दी जाए ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो सके.

गुलाबी गैंग कमाण्डर पूर्णिमा वर्मा ने कहा कि अभी जिला दरिन्दगी की एक घटना से उबर भी नहीं पाया था की नाबालिग बच्चियों से दुराचार की 2 घटनाओं ने शहर की कानून व्यवस्था को व्यवस्था को शर्मशार कर दिया है. चांदामेटा के थाना प्रकरण में 28 वर्षीय मुकेश आरोपी पूर्व से ही बलात्कार के केस में जमानत पर बाहर आया था, आने के बाद नाबालिक के साथ दूसरी घटना को अंजाम दिया, जो बताता है शहर और जिले की कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से निरंकुश हो चुकी है.

मामा करते हैं सिर्फ दिखावे की राजनीति
प्रशासन के नुमाइंदो को मध्यप्रदेश सरकार ने सर्कस के शेर की तरह बना दिया है, जो आज गली के कुत्तों से भी डर रहे हैं, जिस वजह से हमारी बहन बेटियां, बच्चियां, भय और आतंक के साये में पूर्ण रूप से आज असुरक्षित हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कोरोना काल के समय डयूटी पर तैनात महिला पुलिस कर्मचारी से शराब बिकवायी है, जो मुख्यमंत्री के शर्मनाक और झूठे बयान जो बहनों के भाई एवं बच्चियों के मामा बनने की बात कहते हैं,

इनकी बिगड़ती कानून व्यवस्था ने पूरे प्रदेश में, गांव में शहर में भय और अराजकता का माहौल बनाया है. यह बताता है कि मामा सिर्फ दिखावे की राजनीति करते हैं, और लाड़ली बहना का लालच देकर एक बार फिर मामा ने विकास यात्रा के नाम पर छलावे का जाल बिछाया है, जिससे पूरे शहर और जिले के साथ मध्यप्रदेश की बहनों को जागरूक रहना पड़ेगा और सावधान रहना पड़ेगा साथ ही इस वोट बैंक की राजनीति से सचेत रहना पड़ेेगा.

मध्यप्रदेश महिला उत्पीड़न अत्याचार से धधक रहा है

फोटो: पवन शर्मा


पुर्णिमा ने शिवराज से सवाल करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने आज तक पुलिस प्रशासन में महिलाओं की सुरक्षा के लिये कौन सी पुलिस सुरक्षा टीम बनायी है, जो महिला की सुरक्षा पर काम कर रही हो, अभी हाल ही की घटना इंदौर में एबीवीपी के छात्रों द्वारा जो प्राचार्य को जिन्दा जलाकर मार डालने की घटना सामने आयी है, ये मामा और अपने आपको भाई बताने वाले मुख्यमंत्री के लिये बेहद की शर्मनाक बात है. एन.सी.आर.के आंकड़े बताते हैं कि मध्यप्रदेश महिला उत्पीड़न अत्याचार से धधक रहा है, मुख्यमंत्री की लापरवाही और वेपरवाही यह बताती है कि सत्ता का नशा इनके सर चढ़कर बोल रहा है, और ये बोलने की आजादी छीनकर, दमन की राजनीति कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री ने किया खुलासा, बोले- मेरे खिलाफ इंटरनेशनल लेवल पर हो रही साजिश

न्याय की मांग करने को लाठी डंडो से मार
 25 फरवरी को बच्ची के बलात्कार पर महिला कांग्रेस एवं अन्य संगठनों ने जब न्याय की मांग की तो उन पर पुलिस बल का प्रयोग कर लाठी चार्ज व वाटर केनन से पानी फेंका गया, जिसमें महिला जिलाध्यक्ष सहित कुछ महिलायें और नौजवान साथी घायल हुये जिनका अस्पताल में उपचार कराया गया, यह बेहद ही निन्दनीय घटना है. मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को अपने हाथों की कठपुतली बनाकर रखा है जो माता-बहनों, समाज के लोगों से बोलने और विरोध प्रदर्शन की आजादी भी छीन रहे हैं. अब हालात इतने बुरे हो गये हैं कि बूथ स्तर पर होने वाले कार्यक्रम के लिये शिक्षक और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से भी चंदा वसूली हो रही है, पूरे जिले में भय और आतंक का माहौल है.

2023 और 2024 का चुनाव धर्म का चुनाव है
पूूर्णिमा वर्मा ने कहा कि आगामी 2023 एवं 2024 का चुनाव धर्म का चुनाव है. क्योंकि अब भाजपा के पास जबाव देने के लिये कोई मुद्दे नहीं है, जो धर्म का नशा अफीम की तरह नौजवानों और जनता को चटाया गया है, वह 2024 में जरूर उतरेेगा, क्योंकि इन्हे मॅहगाई, बेरोजगारी और गरीबी दिखाई नहीं दे रही है, शिक्षा के नाम खुली लूट मची है, निजी विद्यालयों को बड़े उद्योगों की चलाया जा रहा है, किसान और आम गरीब जनता शिक्षा कोशो दूर जा चुकी है.

यदि मुफ्त में अनाज देेना ये बंद कर दे तो लाखों लोग भूूखों मर जायेंगे आज देेश में गरीबी का स्तर ये हो गया है. मैं मीडिया से पूछना चाहती हॅॅू कि धर्म एवं पाखण्ड पर डिवेट करते हैं और रोजगार, गरीबी, बेरोेजगारी, शिक्षा पर कितनी डिवेट होती है, अब जनता छलावा की राजनीति और बहने मुख्यमंत्री के छलावे को समझ चुकी हैं. जिसका जबाव आगामी 2023-24 के चुनावों में मिलेगा और गुलाबी गैंग अब संपूर्ण प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के खिलाफ आंदोलन छेड़ेेगी.

ये भी पढ़ें: छतरपुर में बड़ा हादसा: खेत में खेल रही 3 साल की मासूम खुले बोरवेल में गिरी, रेस्क्यू शुरू

    follow google newsfollow whatsapp