श्योपुर में वन विभाग टीम की टीम पर लाठी-डंडों से हमला; रेंजर को नहर में फेंकने की कोशिश

खेमराज दुबे

• 03:49 PM • 21 Feb 2023

Sheopur News: श्योपुर में मंगलवार दोपहर रेत और पत्थर माफियाओं पर कार्रवाई करने पहुंची वन विभाग की टीम पर पत्थर माफियाओं ने लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया. हमलावरों ने वन विभाग की टीम से जब्त किए गए पत्थरों से भरी एक ट्रॉली को भी छीन लिया. रेंजर को चंबल नहर में फेंकने का […]

sheopurnews, crimenews, mptak, mpnews

sheopurnews, crimenews, mptak, mpnews

follow google news

Sheopur News: श्योपुर में मंगलवार दोपहर रेत और पत्थर माफियाओं पर कार्रवाई करने पहुंची वन विभाग की टीम पर पत्थर माफियाओं ने लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया. हमलावरों ने वन विभाग की टीम से जब्त किए गए पत्थरों से भरी एक ट्रॉली को भी छीन लिया. रेंजर को चंबल नहर में फेंकने का भी प्रयास किया गया है, इस मामले का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, मामला ढोढर थाना इलाके के सेमलदा गांव का है, पत्थर माफियाओं पर कार्रवाई करने पहुंची वन विभाग की टीम पर पत्थर माफिया के गुर्गों ने लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया. हमलावरों ने वन विभाग की टीम से जब्त किए गए पत्थरों से भरी एक ट्रॉली को भी छीन  लिया, इतना ही नहीं रेंजर को भी चंबल नहर में फेंकने की कोशिशें की गई,घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मामले में वनकर्मियों की शिकायत पर पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य सुरेश लालावत समेत 5 नामजद और कुछ अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

टीम पर लाठी- डंडे और पत्थरों से हमला
श्योपुर जिले के ढोढर थाना इलाके में स्थित बुढेरा सब रेंज के अंतर्गत पत्थरों का अवैध उत्खनन और परिवहन की सूचना के बाद रेंजर हेमंत भार्गव अपनी टीम को साथ लेकर मौके पर कार्रवाई करने पहुंचे. उन्हें देखकर रेत माफिया के लोग पत्थरों से भरे ट्रैक्टर को लेकर लेकर भागने लगे. वन दस्ते ने एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ लिया. वह उसे लेकर ढेंगदा वन चौकी जाने लगे.तभी सेमलदा गांव के पास चंबल नहर कैनाल वाली सड़क पर 15 से ज्यादा लोग सामने से आए, और उन्होंने वन विभाग टीम पर लाठी- डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया. रेंजर हेमंत भार्गव को चंबल नहर में फेंकने का प्रयास भी किया गया.

ये भी पढ़ें: बड़वानी: अलग होने से नाराज था पूर्व पति, सरे बाजार पूर्व पत्नी पर किए कोयता से कई वार, दर्दनाक मौत

इसके पहले भी कई बार हो चुके हमले
बता दें कि जिले में वन,खनिज और पुलिस की टीम पर पहले भी कई बार हमले हो चुके हैं. लेकिन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने से उनके हौसले बुलंद है,तो कई जनप्रतिनिधियो और राजनैतिक दलों के लोगों का माफियाओं को समर्थन प्राप्त है, इसी कारण से इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा मिल रहा है.

शासकीय कार्य मे बाधा सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज
हमले का शिकार हुए वन कर्मीयो ने इसकी जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को देने के बाद ढोढर थाने पहुँचकर शिकायत दर्ज कराई है. जिस पर पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य सुरेश लालावत, ट्रैक्टर मालिक राजकुमार, कन्हैया, पूरण, हेमराज निवासी माधो का डेरा सहित अन्य के खिलाफ लूट,और शासकीय कार्य मे बाधा सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम पर SC-ST एक्ट में FIR, गिरफ्तारी बाकी!

    follow google newsfollow whatsapp