लड़की पक्ष वाले फलदान चढ़ाने नहीं आए तो लड़के वालों ने बिचौलिए को बना लिया बंधक; फिर कर दिया ये हाल

हेमंत शर्मा

• 03:01 PM • 22 Apr 2024

Gwalior News: ग्वालियर में एक बिचौलिए को शादी पक्की करवाना महंगा पड़ गया. लड़की पक्ष के लोग जब लगून लेकर लड़का पक्ष के घर नहीं पहुंचे, तो लड़के पक्ष के लोगों ने शादी पक्की करवाने वाले बिचौलिए को बंधक बनाकर जमकर पीटा.

gwalior news

gwalior news

follow google news

Gwalior News: ग्वालियर में एक बिचौलिए को शादी पक्की करवाना महंगा पड़ गया. लड़की पक्ष के लोग जब लगून लेकर लड़का पक्ष के घर नहीं पहुंचे, तो लड़के पक्ष के लोगों ने शादी पक्की करवाने वाले बिचौलिए को बंधक बनाकर जमकर पीटा. बड़ी मुश्किल से पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों बिचौलिए को मुक्त कराया और फिर इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें...

पूरा घटनाक्रम ग्वालियर के झांसी रोड थाना इलाके के पुरासानी गांव का है, जहां के रहने वाले बंटी गुर्जर और उसकी बहन की शादी का रिश्ता मुरैना निवासी लाल सिंह गुर्जर द्वारा तय करवाया गया था. बंटी गुर्जर की बहन की शादी 18 अप्रैल को हो गई थी, जबकि 19 अप्रैल को बंटी गुर्जर का लगुन फलदान का कार्यक्रम था. शिवपुरी के रन्नौद निवासी लड़की के पिता आसाराम द्वारा लगुन लेकर 19 अप्रैल को बंटी गुर्जर के घर पहुंचना था. 

कैसे कार्यक्रम में होने लगी मारपीट? 

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शादी तय करवाने वाला लाल सिंह गुर्जर अपने समधि रामनिवास के साथ पुरासानी गांव पहुंचा. यहां लगुन फलदान का कार्यक्रम चल रहा था. मेहमानों के आने का सिलसिला जारी था. बंटी गुर्जर और उसके घर के लोग मेहमानों की आव भगत कर रहे थे. सबको भोजन करवाया जा रहा था. जैसे-जैसे शाम होने लगी, तो बंटी गुर्जर और उसके परिजनों ने बिचौलिए से सवाल पूछना शुरू कर दिया, कि अभी तक लड़की पक्ष के लोग लगुन लेकर क्यों नहीं आए हैं?

ये भी पढ़ें: MP Crime: नाबालिग को घर के बाहर से उठाकर ले गए बदमाश, खेत में की हैवानियत

जब लाल सिंह गुर्जर ने लड़की पक्ष के लोगों को फोन लगाया तो उसका फोन लड़की पक्ष के लोगों ने नहीं उठाया. धीरे-धीरे करके वक्त गुजरता गया और अंधेरा गहराता गया. रात होने तक जब लाल सिंह गुर्जर का फोन लड़की पक्ष के लोगों ने नहीं उठाया और न ही बंटी गुर्जर के यहां लगुन लेकर पहुंचे, तो सभी लोग आक्रोशित हो गए. 

शादी फिक्स कराने वाले को बनाया बंधक

बंटी गुर्जर समेत चार अन्य लोगों ने मिलकर लाल सिंह गुर्जर और उसके समाधि रामनिवास को बंधक बना लिया और इसके बाद उनकी मार पिटाई शुरू कर दी. रात भर दोनों को पीटा गया. इसकी खबर जब पुलिस को मिली तो 20 अप्रैल की सुबह पुलिस बंटी गुर्जर के घर पहुंची और लाल सिंह गुर्जर समेत उनके समधि को मुक्त कराया. इसके बाद पुलिस उन्हें थाने लेकर आई. लाल सिंह गुर्जर की शिकायत पर से पुलिस ने बंटी गुर्जर समेत जंडेल गुर्जर, केशव सिंह और रामबरन के खिलाफ धारा 323 506 294 342 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:गुना रेप कांड और लव जिहाद मामले में आरोपी के खिलाफ बुलडोजर एक्शन, सरकारी जमीन पर बना मकान गिराया

    follow google newsfollow whatsapp