इंदौर: प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा को जिंदा जलाने वाले आशुतोष के खिलाफ सोमवार को पुलिस करेगी चालान पेश

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

11 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 11 2023 2:25 PM)

Indore news: सिमरोल थाना क्षेत्र के जघन्य हत्याकांड के आरोपी को जल्द सजा दिलवाने के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है. मामले में पुलिस सोमवार को आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश करेगी. वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सारे सबूत इकट्ठा कर लिए हैं, जिसमें तकनीकी सबूत के साथ ही […]

Indore: Police will present challan on Monday against Ashutosh who burnt alive Principal Vimukta Sharma

Indore: Police will present challan on Monday against Ashutosh who burnt alive Principal Vimukta Sharma

follow google news

Indore news: सिमरोल थाना क्षेत्र के जघन्य हत्याकांड के आरोपी को जल्द सजा दिलवाने के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है. मामले में पुलिस सोमवार को आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश करेगी. वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सारे सबूत इकट्ठा कर लिए हैं, जिसमें तकनीकी सबूत के साथ ही गवाह भी शामिल है.

यह भी पढ़ें...

इस साल की सबसे दर्दनाक घटना 20 फरवरी को इंदौर के करीब बीएम कॉलेज ऑफ फार्मेसी की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा के साथ हुई थी. छात्र आशुतोष श्रीवास्तव ने पेट्रोल डालकर प्रिंसिपल को जला दिया था, 5 दिनों के बाद प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा की मौत हो गई थी. घटना के बाद पूरे शिक्षक जगत में आक्रोश का माहौल था,

वही मामले में इंदौर कलेक्टर द्वारा आरोपी पर रासुका की कार्रवाई कर दी गई थी. आरोपी को फांसी देने की मांग को लेकर राजनीतिक दल और शिक्षण संस्थाएं एक हो गए, जिसकी मियाद अब पूरी हो चुकी है. मामले में पुलिस सोमवार को आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव के खिलाफ चालान पेश करेगी.

आरोपी के खिलाफ रासुका का मामला किया गया दर्ज
घटना में आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव भी 30% से अधिक जल गया था. प्रो विमुक्ता शर्मा को आग लगाने के मामले में पुलिस ने आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी के ऊपर इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने रासुका की कार्रवाई की थी. आरोपी आशुतोष पिता संतोष श्रीवास्तव को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम-1980 की धारा 3 (2) के तहत निरूद्ध करने के आदेश जारी किए थे.

आरोपी के खिलाफ फांसी की मांग
पुलिस ने आरोपी द्वारा लाए गए पेट्रोल पंप पके फुटेज व कबूलनामे के बाद आरोप सिद्ध करते हुए सभी धाराओं में प्रकरण दर्ज कर दिया गया था. वहीं कई राजनीतिक दल और परिवार द्वारा आरोपी के खिलाफ फांसी की मांग भी की गई थी. पुलिस न्याय दिलाने के लिए सोमवार को चालान पेश कर आरोपी को सख्त सजा दिलाने की बात भी कह रही है.

पेट्रोल डालकर की थी हत्या
एसपी ग्रामीण भगवत सिंह विरदे के मुताबिक आरोपी जहां से पेट्रोल लाया था. पेट्रोल पंप के फुटेज व कबूल नामें के बाद आरोप सिद्ध करते हुए, सभी धाराओं में प्रकरण दर्ज कर दिया गया था. साथ ही घटनाक्रम के प्रत्यक्षदर्शियों और तकनीकी सबूत आरोपी को फांसी की सजा दिलाने के लिए काफी हैं. अब पुलिस प्राचार्य डॉ विमुक्ता शर्मा को न्याय दिलाने के लिए सोमवार को कोर्ट में चालान पेश करेगी.सबूत में सबसे अहम मृतका प्राचार्य डॉ विमुक्ता शर्मा का बयान अहम माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: इंदौर: 5 दिन तक मौत से लड़ने के बाद जिंदगी की जंग हारीं प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा, पूर्व छात्र ने पेट्रोल डाल जलाया था

    follow google newsfollow whatsapp