इंदौर: 5 दिन तक मौत से लड़ने के बाद जिंदगी की जंग हारीं प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा, पूर्व छात्र ने पेट्रोल डाल जलाया था

Prof. Vimukta Sharma Death: इंदौर में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाई गई बी. एम. कॉलेज ऑफ फार्मेसी की प्रिंसिपल प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा आज जिंदगी की जंग हार गईं. 5 दिन तक जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ने के बाद आज सुबह उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. आरोपी के जानलेवा हमले की वजह से प्रोफेसर […]

Indore Professor Indore crime news mp crime news

Indore Professor Indore crime news mp crime news

follow google news

Prof. Vimukta Sharma Death: इंदौर में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाई गई बी. एम. कॉलेज ऑफ फार्मेसी की प्रिंसिपल प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा आज जिंदगी की जंग हार गईं. 5 दिन तक जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ने के बाद आज सुबह उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. आरोपी के जानलेवा हमले की वजह से प्रोफेसर का 80 प्रतिशत शरीर जल गया था. घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पांच दिन तक इलाज चलने के बाद उन्होंने आज दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें...

5 दिन पहले सिमरोल थाना क्षेत्र स्थित बीएम कॉलेज की प्राचार्य विमुक्ता शर्मा को उसी कॉलेज के पूर्व छात्र आशुतोष श्रीवास्तव ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की थी. जिसमें उनका 80 प्रतिशत शरीर जल गया था. घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पांच दिन तक इलाज चलने के बाद उन्होंने आज दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: अमित शाह की सभा को सुनने के बाद सतना से सीधी लौट रही 3 बसों में ट्रक ने मारी टक्कर, 15 की मौत, 50 घायल

आरोपी के खिलाफ रासुका का मामला, अब लगेगी हत्या की धारा
घटना में आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव भी 30% से अधिक जल गया था. प्रो विमुक्ता शर्मा को आग लगाने के मामले में पुलिस ने आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को आरोपी के ऊपर इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने रासुका की कार्रवाई की. आरोपी आशुतोष पिता संतोष श्रीवास्तव को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम-1980 की धारा 3 (2) के तहत निरूद्ध करने के आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही अब आरोपी पर हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी. अभी आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत जान से मारने की कोशिश का मामला दर्ज किया गया था जिसे बढ़ाकर अब धारा 302 का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाएगा.

कमलनाथ ने की न्याय की मांग
पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने प्रोफेसर की मृत्यु पर दुख जताया. बीएम कॉलेज ऑफ फार्मेसी इंदौर की प्राचार्य प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा का निधन अपूरणीय क्षति है. वह एक आदर्श शिक्षिका और स्नेहमयी मां थी. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें, शोक संतप्त परिवार को यह दुख को सहन करने की शक्ति दें. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि दुख कि इस घड़ी में मध्य प्रदेश का पूरा कांग्रेस परिवार शर्मा परिवार के साथ है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि प्रो.शर्मा पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने वाले आरोपी पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाए और प्रदेश की बेटियों की सुरक्षा पर गंभीरता दिखाई जाए.

    follow google newsfollow whatsapp