मुरैना: नशेड़ी युवक ने गांव में हनुमान प्रतिमा को किया खंडित, इलाके में फैला तनाव

हेमंत शर्मा

• 09:04 AM • 02 Feb 2023

MORENA NEWS: मुरैना गांव में एक नशेड़ी युवक ने हनुमान प्रतिमा को खंडित कर दिया, जिसकी वजह से इलाके में तनाव फैल गया. हनुमान प्रतिमा के खंडित किए जाने की जानकारी जब मुरैना गांव के लोगों को लगी तो वे मंदिर पर एकत्रित होने लगे. जानकारी मिलने पर सिविल लाइन थाना पुलिस भी मौके पर […]

mptak
follow google news

MORENA NEWS: मुरैना गांव में एक नशेड़ी युवक ने हनुमान प्रतिमा को खंडित कर दिया, जिसकी वजह से इलाके में तनाव फैल गया. हनुमान प्रतिमा के खंडित किए जाने की जानकारी जब मुरैना गांव के लोगों को लगी तो वे मंदिर पर एकत्रित होने लगे. जानकारी मिलने पर सिविल लाइन थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.लोगाें का आक्रोश देख पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए  प्रतिमा खंडित करने वाले व्यक्ति को हिरासत में लिया.अब नशेड़ी युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार मुरैना गांव में मैदा मिल के पीछे स्थित ताल वाले हनुमान मंदिर के परिसर में एक छोटी सी  प्रतिमा  स्थापित है. हनुमान जी की इस प्रतिमा को रघुनंदन जाटव नाम के एक व्यक्ति ने खंडित कर दिया. बताया गया है कि युवक नशे का आदी है और आए दिन नशे में झूमते हुए लोगों ने उसको देखा है.नशेड़ी युवक की इस हरकत की वजह से स्थानीय लोगों में आक्रोश है.इस मामले में क्षेत्र में अशांति न फैले, इसे लेकर मुरैना पुलिस ने इलाके में बड़ा फोर्स तैनात कर दिया है. चूंकि आरोपी पुलिस की हिरासत में आ गया है और अब उस पर पुलिस ने प्रकरण भी दर्ज कर लिया है तो लोगों का गुस्सा कुछ हद तक कम हुआ है.

इलाके के लोग हैं नशेड़ी युवक से परेशान
स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक रघुनंदन जाटव की नशे की लत से इलाके के लोग परेशान हैं. आए दिन वह नशे में गांव में किसी न किसी व्यक्ति से झगड़ा करता है. लेकिन गुरुवार को तो हद ही हो गई और उसने मंदिर में घुसकर हनुमान प्रतिमा को ही खंडित कर दिया. पुलिस ने समय रहते एक्शन लिया और तत्काल आरोपी युवक को गिरफ्तार किया, जिससे इलाके में किसी तरह की अशांति या अफवाह का माहौल नहीं बना. पुलिस ने युवक पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और अशांति पैदा करने के मामले में प्रकरण दर्ज किया है. पुलिस अब युवक को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेजेगी.

    follow google newsfollow whatsapp