NIA की टीम अचानक पहुंची खंडवा के खानशाहवली, घेर लिया एक मकान, जानें फिर…

जय नागड़ा

16 May 2023 (अपडेटेड: May 16 2023 1:08 PM)

Khandwa News: सिमी की गतिविधियों का केन्द्र रहे खंडवा में मंगलवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. NIA कोलकाता की टीम ने खंडवा पुलिस के साथ शहर के मुस्लिम बहुल क्षेत्र खानशाहवली इलाके में एक मकान को घेरकर उसमें छापा मारा. यह अब्दुल रक़ीब कुरैशी का मकान बताया जाता है […]

NIA team mp crime news Khandwa News Khandwa crime news

NIA team mp crime news Khandwa News Khandwa crime news

follow google news

Khandwa News: सिमी की गतिविधियों का केन्द्र रहे खंडवा में मंगलवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. NIA कोलकाता की टीम ने खंडवा पुलिस के साथ शहर के मुस्लिम बहुल क्षेत्र खानशाहवली इलाके में एक मकान को घेरकर उसमें छापा मारा. यह अब्दुल रक़ीब कुरैशी का मकान बताया जाता है जिसे संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में NIA कोलकाता ने जनवरी माह में ही गिरफ़्तार किया था. उस पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के साथ ही कई गंभीर आरोप थे. उसके संपर्क सिमी और ISIS से भी जुड़े होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

फ़िलहाल NIA के अधिकारियों और खंडवा पुलिस ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार किया है. यह कार्रवाई आज सुबह साढ़े दस बजे के करीब शुरू हुई. जिससे इस इलाके के आसपास के लोग हतप्रभ रह गए. करीब डेढ़-दो घंटे तक जांच टीम ने इस घर के तमाम दस्तावेजों की जांच की. इसके बाद वे यहां से चले गए. इस घटना के सम्बन्ध में अब्दुल रक़ीब कुरैशी के परिजनों ने भी मीडिया से कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

खंडवा एसपी बन गए अनजान
उनका कहना है कि अब्दुल रकीब से अब उनका कोई सम्बन्ध नहीं है. इधर जांच टीम भी मीडिया से कुछ भी कहने से बच रही है. समझा जा रहा है कि सिमी से संबंधित कुछ आपत्तिजनक साहित्य और दस्तावेज़ की तलाश में यह टीम यहां आई होगी. खंडवा एसपी ने इस बात से अनभिज्ञता ज़ाहिर की कि एनआईए ने क्या कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि खंडवा पुलिस की इसमें सिर्फ इतनी भूमिका है कि उनसे स्थानीय स्तर पर सहयोग मांगा गया था, जो उन्हें दिया गया.

जांच ऐजेंसी कर रहीं हैं लगाातर कार्रवाई
मध्यप्रदेश में लगातार केंद्रीय जांच एजेंसी कार्रवाई कर रही हैं. हाल ही में भोपाल, छिंदवाड़ा से मध्यप्रदेश एटीएस ने कुछ लोगों को प्रतिबंधित संगठन के साथ जुड़े होने की वजह से पकड़ा था. यह धरपकड़ भी केंद्रीय जांच एजेंसी के इनपुट पर हुई थी. हैदराबाद से भी कुछ संदिग्ध पकड़े गए थे.

ये भी पढ़ें- पकड़ा गया सिरफिरा बदमाश, चुराता था महिलाओं के कपड़े; अश्लील हरकतें कर हो जाता था गायब

    follow google newsfollow whatsapp