पन्ना: 35 कैरेट के हीरे की खोज में पुलिस-प्रशासन डेढ़ महीने बाद भी खाली हाथ

दीपक शर्मा

• 03:31 AM • 14 Feb 2023

PANNA NEWS: मध्यप्रदेश के पन्ना में हीरा खदान से डेड़ महीने पहले 35 कैरेट का हीरा चोरी हो गया था. इस मामले की जांच पुलिस और पन्ना का हीरा कार्यालय मिलकर कर रहे हैं. लेकिन डेड़ महीने बाद भी इस जांच का कोई रिजल्ट सामने नहीं आया. चोरी हुआ हीरा अब तक नहीं मिला है. […]

Diamond panna news mp news

Diamond panna news mp news

follow google news

PANNA NEWS: मध्यप्रदेश के पन्ना में हीरा खदान से डेड़ महीने पहले 35 कैरेट का हीरा चोरी हो गया था. इस मामले की जांच पुलिस और पन्ना का हीरा कार्यालय मिलकर कर रहे हैं. लेकिन डेड़ महीने बाद भी इस जांच का कोई रिजल्ट सामने नहीं आया. चोरी हुआ हीरा अब तक नहीं मिला है. जानकारों ने बताया कि चोरी गए हीरे की कीमत करोड़ों रुपए में है.

यह भी पढ़ें...

पन्ना में हीरा चोरी के मामले आए दिन सामने आते हैं. लेकिन एक का भी खुलासा नही हो पाता है.ताजा मामला जिले के दहलान चौकी स्थित हीरा खदान से लगभग 35 कैरेट का बेशकीमती हीरा चोरी होने के रूप में आया. मामले के सामने आने पर खनिज एवं हीरा विभाग में हड़कंप मच गया है, पिछले डेढ़ महीने से हीरा कार्यालय जांच ही कर रहा है लेकिन अब तक इसका कोई रिजल्ट सामने नहीं आया है.

भिंड: बैंक में घुसकर चेक चोरी करने और फर्जी आधार कार्ड से कैश कराने वाला अंतरराज्यीय ठग गिरोह पकड़ा

क्या है पूरा मामला?
खदान संचालक  प्रकाश त्रिपाठी हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर दहलान चौकी में महिपाल सिंह पाल के खेत में खदान संचालित कर रहे थे. बीते 15 नवंबर को उनके मजदूर राजा कौंदर को यह हीरा मिला. जिसे खेत मालिक जयपाल के रिश्तेदार महिपाल उर्फ छोटे नाना ने देखने के लिए ले लिया. वे इसे लेकर चले गए. इसके बाद से हीरा चोरी बताया जा रहा है.

राजगढ़: बंदूक की नोक पर खोली तिजोरी, सोना-चांदी समेत 65 लाख का माल लेकर फरार हो गए लुटेरे

हीरे की अनुमानिक कीमत 4 करोड़ रुपए
पन्ना के हीरा कार्यालय ने चोरी हुए हीरे की अनुमानित कीमत 4 करोड़ रुपए बताई है. खनिज विभाग, हीरा कर्यालय और पुलिस मिलकर चोरी गए हीरे की तलाश कर रही है और संदेह के आधार पर कुछ लोगों से पुलिस ने पूछताछ भी की है. इस मामले में खदान पर काम करने वाले मजदूरों से लेकर खेत मालिक और संबंधित सभी लोगों से पूछताछ की जा चुकी है लेकिन अब तक चोरी गए हीरे की कोई खबर स्थनीय पुलिस- प्रशासन को नहीं मिली है. पन्ना में मध्यप्रदेश की इकलौती हीरे की खदान है जहां बेशकीमती हीरे कई बार बेहद आसानी से मिल जाते हैं. यहां हीरा चोरी होने की कई घटनाएं पूर्व में भी हो चुकी हैं.

    follow google newsfollow whatsapp