इंदौर में कॉलेज प्रिंसिपल पर पेट्रोल डाल लगाई आग, घटना से आक्रोशित शिक्षक संघ ने निकाली मौन रैली, जानें

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

22 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 22 2023 9:04 AM)

Indore crime news: इंदौर स्थित एक फार्मेसी कॉलेज के पूर्व छात्र ने मंगलवार को कालेज प्रिंसिपल पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. जब प्रिंसिपल घर लौट रही थी, तभी आशुतोष श्रीवास्तव ने उन पर हमला कर दिया. हमले के बाद से ही प्रिंसिपल की हालत गंभीर बनी हुई है. इसी मामले में शिक्षक समुदाय […]

indorenews, indorecrime, crimenews, mpnews

indorenews, indorecrime, crimenews, mpnews

follow google news

Indore crime news: इंदौर स्थित एक फार्मेसी कॉलेज के पूर्व छात्र ने मंगलवार को कालेज प्रिंसिपल पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. जब प्रिंसिपल घर लौट रही थी, तभी आशुतोष श्रीवास्तव ने उन पर हमला कर दिया. हमले के बाद से ही प्रिंसिपल की हालत गंभीर बनी हुई है. इसी मामले में शिक्षक समुदाय आक्रोशित है. नाराज महाविद्यालय प्राचार्य संघ ने बुधवार को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से सबंधित सभी कॉलेज के प्रोफेसर और प्राचार्यों ने मौन रैली निकाली.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, इंदौर स्थित फार्मेसी कॉलेज के पूर्व छात्र आशुतोष श्रीवास्तव ने अपनी मार्कशीट देने में देरी को लेकर अपनी  प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. 54 साल की विमुक्ता शर्मा 90 प्रतिशत झुलस चुकी हैं, जिनकी हालत नाजुक बनी  हुई है. इसी से गुस्साई शिक्षक संघ ने आज गांधी प्रतिमा से रीगल तिराहे तक मौन रैली निकाली और केस को फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाने की मांग की है.  

शातिर अपराधी है प्रिंसिपल को जलाने वाला
शिक्षक संघ ने कहा कि छात्र आशुतोष श्रीवास्तव की हरकतें छात्र की हरकतें नहीं हैं. वह लगातार ऐसे काम करते आ रहा है. उन्होंने कहा कि बीएम कॉलेज में 4 माह पूर्व भी आरोपी छात्र पर एफआईआर दर्ज की गई थी, और लगातार कॉलेज स्टाफ और मैनेजमेंट को परेशान करने का प्रयास कर रहा था. ऐसी घटना का पूरा शिक्षक जगत और निंदा करते हैं. आरोपी को फास्ट ट्रेक कोर्ट में केस चला कर जल्द से जल्द सख्त सजा मिले.

ये भी पढ़ें: अपने भाई को लेकर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले, ‘मैं गलत के साथ नहीं, जो करेगा सो भरेगा’

प्रिसिंपल की हालत नाजुक
प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा की हालत मंगलवार को दिन में बिगड़ गई. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई तो डाॅक्टरों ने सीपीआर देकर वेंटिलेटर पर रखा. वह किसी से बात नहीं कर पा रही हैं. बेटी देवांशी पूरे परिवार को, खासकर पिता मनोज को हिम्मत देकर संभाल रही है.

आरोपी पूर्व छात्र गिरफ्तार
पुलिस जानकारी देते हुये बताया, आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव के हाथ और सीने में भी चोटें आई हैं. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने तिंछा फॉल में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की लेकिन वहां मौजूद एक चौकीदार ने उसे रोक लिया. इसके बाद चौकीदार ने आरोपी छात्र को थाना पहुंचाया गया.

ये भी पढ़ें: BJP के पूर्व मंत्री दीपक जोशी का दर्द छलका, सोशल मीडिया पर डाली तंज भरी ‘पोस्ट’

छात्र पहले भी कालेज में कर चुका हे चाकूबाजी
मालूम हो कि कोविड के दौरान आशुतोष को फेल कर दिया गया था. इस पर वह खुन्नस में था. आज प्रिंसिपल बेलपत्र तोड़ने गई थी. तभी छात्र मौके पर पहुंचा और प्रिंसिपल पर घासलेट डाल कर आग लगा दी. बताया जाता है कि छात्र पहले भी कालेज में चाकूबाजी कर चुका है और इस मामले में थाने में शिकायत भी दर्ज हुई थी.

ये भी पढ़ें: गुना के गढ़ा कॉपरेटिव बैंक का लाइसेंस रद्द, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने की बड़ी कार्रवाई!

    follow google newsfollow whatsapp