पान की दुकान पर सुअर मांस की बिक्री, करंट लगाकर करते थे शिकार; एक आरोपी गिरफ्तार

राजेश भाटिया

19 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 19 2023 1:31 PM)

Betul news: मध्य प्रदेश के बैतूल में बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे के चिचोली हर्रावाड़ी में एक पान की दुकान पर पान की जगह जंगली सुअर का मांस बेचा जा रहा था. वन विभाग की टीम को जब इस पूरे मामले की जानकारी सूत्रों के द्वारा प्राप्त हुई तो, पुलिस ने एक टीम गठित कर दुकान पर […]

betulnews, betulcrimenews, mptak

betulnews, betulcrimenews, mptak

follow google news

Betul news: मध्य प्रदेश के बैतूल में बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे के चिचोली हर्रावाड़ी में एक पान की दुकान पर पान की जगह जंगली सुअर का मांस बेचा जा रहा था. वन विभाग की टीम को जब इस पूरे मामले की जानकारी सूत्रों के द्वारा प्राप्त हुई तो, पुलिस ने एक टीम गठित कर दुकान पर दबिस देकर जंगली सुअर के मांस की बिक्री करते हुये एक आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक वन विभाग की टीम को लंबे समय से सूचना मिल रही थी, कि आरोपी धारा सिंह जंगली सुअर के साथ ही अन्य वन्यप्राणीयों के मॉंस की बिक्री कर रहा है. सूचना मिलने के बाद रेंजर रवि सिंह, डिप्टी रेंजर जी. आर. घोड़की, शोमजी उइके, वनरक्षक ओमप्रकाश पाल, सुमरलाल भारती, अनिल यादव, अरुण वरकड़े और अन्य वन स्टॉफ के साथ दबिश दी गई. जिसमें करीब 2.5कि.ग्रा. जंगली सुअर का कच्चा और कुछ पका हुआ मांस जब्त किया गया.

करंट लगाकर करते हैं सुअर का शिकार
डीएफओ वरुण यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी धारा सिंह कई दिनों से जंगली सुअर का मांस पका कर बेचने का व्यवसाय करता था. आरोपी वन्यप्राणियों का शिकार करंट के माध्यम से करते हैं.

ये भी पढ़े: कुबेरेश्वर धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस कार से टकराकर पलटी, मच गई चीख-पुकार

वन्यजीव शिकार प्रतिबंध के तहत कार्रवाई 
इस घटना में दोनों आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव शिकार प्रतिबंध के तहत मामला दर्ज कर वनविभाग द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसे कोर्ट में पेश किया गया इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है. वही मुख्य आरोपी फरार बताया जा रहा है. जिसकी तलाश में वन विभाग की टीम जुटी हुई है.वन अमला इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता का भी पता लगा रहा है.

आगर मालवा में बड़ा हादसा
आगर मालवा जिले के नलखेड़ा थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात बिना रेलिंग की पुलिया से ट्रैक्टर नीचे गिर गया. ट्रैक्टर पर दो लोग सवार थे. जिनकी दबने से मौत हो गई, इस हादसे की जानकारी लोगों को सुबह लगी. पुलिस ने जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर में दबे शवाें को बाहर निकाला.
पूरी खबर पढ़ें: आगर मालवा में बड़ा हादसा: रेलिंग की पुलिया से नीचे गिरा ट्रैक्टर, 2 की दबने से दर्दनाक मौत…

    follow google newsfollow whatsapp