शहडोल: थाना प्रभारी को लगवाना पड़े ‘दलालों से सावधान’ के पोस्टर! जानें पूरा मामला

रावेंद्र शुक्ला

27 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 27 2023 11:51 AM)

SHAHDOL CRIME NEWS: मध्यप्रदेश के शहडोल में एक थाने में थाना प्रभारी को दलालों से सावधान रहने के पोस्टर लगवाना पड़े हैं. शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना में यह पोस्टर लगाया गया है. थाना प्रभारी यहां आने वाले दलालों से परेशान है और उसी वजह से इस तरह का पोस्टर थाना प्रभारी द्वारा लगवाया गया […]

shahdol news Thana Beohari mp news the posters Shahdol Police

shahdol news Thana Beohari mp news the posters Shahdol Police

follow google news

SHAHDOL CRIME NEWS: मध्यप्रदेश के शहडोल में एक थाने में थाना प्रभारी को दलालों से सावधान रहने के पोस्टर लगवाना पड़े हैं. शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना में यह पोस्टर लगाया गया है. थाना प्रभारी यहां आने वाले दलालों से परेशान है और उसी वजह से इस तरह का पोस्टर थाना प्रभारी द्वारा लगवाया गया है. लेकिन इस पोस्टर को लगाने की वजह से पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

शहडोल जिले का ब्यौहारी थाना और यहां लगा पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है. असल में थाना प्रभारी को लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं कि थाने में रिपोर्ट कराने और शिकायत दर्ज कराने आने वाले पीड़ितों को थाने के बाहर घूम रहे दलाल पकड़ लेते हैं और FIR दर्ज कराने के नाम पर फरियादियों से रुपये वसूल करते हैं. इन्हीं शिकायतों से तंग आकर ब्यौहारी के थाना प्रभारी को दलालों से सावधान रहने का  यह पोस्टर लगाना पड़ा.

लेकिन दलालों को पकड़ने के बजाय थाना प्रभारी द्वारा यह पोस्टर लगाना पुलिस की वर्किंग पर सवाल खड़े कर रहा है. यदि दलाल ऐसी गड़बड़ी करते हैं तो थाने के अंदर बैठा हुआ स्टाफ क्या कर रहा है? वो कैसे ऐसे दलालों के कहने पर एफआईआर दर्ज कर लेते हैं और फरियादियों से शिकायत लेकर दलालों पर कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं?.

सिरफिरे आशिक ने कहा- वो मेरी जान है, जो कहेगी वही करूंगा… टीआई की गाड़ी में बम फेंकने की दी धमकी!

कई राजनीतिक दलों से जुड़े हैं दलाल, इसलिए पुलिस सीधे कार्रवाई से बचती है
बताया जा रहा है कि जो भी दलाल थाना परिसर में घूमते हैं, वे किसी न किसी राजनीतिक दल से जुड़े हुए हैं. इसी वजह से पुलिस सीधे उन पर कार्रवाई करने से बचती है. आलम कुछ ऐसा है कि दलाल थाने के आस-पास सुबह से ही जम जाते हैं. और वहां शिकायत लेकर पहुंचने वाले प्रत्येक फरियादी को अपने झांसे में लेकर उनका आर्थिक शोषण करते हैं.इनके द्वारा शिकायत करने के नाम पर फरियादियों से मोटी रकम वसूली जाती है. इन्ही सब पर अंकुश लगाने ब्यौहारी पुलिस ने लोगो को जागरूक करने के लिए थाने के बाहर दलालो से बचने एक पोस्टर लगा दिया है। ब्यौहारी थाना प्रभारी समीर वारसी का कहना है कि जो भी फरियादी है, वह दलालों के पास न जाते हुए सीधे थाने आएं. अपनी शिकायतों को सीधे सम्बंधित पुलिस अधिकारियों को बताएं. उनकी समस्या का तुरंत निराकरण किया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp