शहडोल: तांत्रिक के झांसे में आया शिक्षक, गढ़ा धन पाने गंवा दिए 10 लाख रुपए

अभिषेक शर्मा

• 03:42 PM • 08 Jan 2023

Shahdol crime News: मध्यप्रदेश के शहडोल में तंत्र विद्या के नाम पर एक शिक्षक से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. एक तांत्रिक ने अपने दो साथियों की मदद से शिक्षक के घर में बेशकीमती धन गड़े होने की कहानी रचकर 10 लाख 36 हजार रुपए की ठगी कर दी. सीधी थाना […]

mptak
follow google news

Shahdol crime News: मध्यप्रदेश के शहडोल में तंत्र विद्या के नाम पर एक शिक्षक से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. एक तांत्रिक ने अपने दो साथियों की मदद से शिक्षक के घर में बेशकीमती धन गड़े होने की कहानी रचकर 10 लाख 36 हजार रुपए की ठगी कर दी.

यह भी पढ़ें...

सीधी थाना क्षेत्र के ग्राम पोंडी निवासी तौहीत उर्फ छोटू तंत्र-मंत्र करके लोगों को झांसे में लिया करता है. इस बार उसका शिकार बन गए शिक्षक रज्जू सिंह मकाना.  छोटू ने रज्जू से उसके घर में धन गड़े होने की बात कही. शिक्षक रज्जू उसके झांसे में आ गया. और फिर धीरे-धीरे तांत्रिक छोटू ने शिक्षक रज्जू से 10 लाख 36 हजार रुपए की ठगी कर ली. 

कैसे लिया शिक्षक को तांत्रिक ने अपने झांसे में

आरोपी छोटू ने शिक्षक रज्जू को सबसे पहले घर में पूजा-पाठ कराने की बात कही. फिर तांत्रिक छोटू ने गड़ा धन सुरक्षित रखने के नाम पर  दवा डालने की बात कही और फिर उसके नाम पर पहले 42 हजार, बकरे की बलि देने के नाम पर  20 हजार रुपये ऐंठ लिए. छोटू ने फिर दो अन्य साथियों को बुलाया और घर के अंदर  जमीन में खुदाई कराई। जिसमें सुनियोजित ढंग से एक जहरीला सांप, कुछ पीतल की बिस्किट भी निकाली और इसमें दवा डालकर धन निकलवाने के नाम पर 5 लाख 87 हजार रुपये अलग से लिए.  फिर और दवा लाने के नाम पर 3 लाख 87 हजार रुपये लेकर चम्पत हो गए.ठगों ने इस तरह से कुल 10 लाख 36 हजार रुपये ऐंठ लिए.

गढ़ा धन पाने शिक्षक ने बैंक से लिया था लोन, अब पछता रहे 

शिक्षक रज्जू ने अपनी जमीन गिरवी रखकर 7 लाख रुपए  HDFC बैंक से लोन लिया था. शेष रकम जमा पूंजी से जुटाई थी. लेकिन ठगी होने के बाद शिक्षक अब पछता रहे है. शिक्षक का कहना है कि जमा रकम भी डूब गई और बैंक का कर्जा भी हो गया.

पुलिस ने कार्रवाई में की देरी, लगानी पड़ी सीएम हेल्पलाइन

इस ठगी का शिकार हुए रज्जू ने थाने से लेकर उच्च पुलिस अधिकरियों से शिकायत की. जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो शिक्षक ने परेशान होकर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की. तब जाकर रज्जू की शिकायत पर बुढार पुलिस ने तौहीत उर्फ छोटू सहित दो अन्य के खिलाफ धारा 420, 120 बी के तहत मामला कायम कर तौहीत को गिरफ्तार किया. वहीं अभी भी दो अन्य आरोपी फरार हैं. जिनकी बुढार पुलिस तलाश कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp