इंदौर पुलिस की गिरफ्त में संदिग्ध आतंकी सरफराज, NIA के इनपुट पर बड़ी कार्रवाई

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

28 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 28 2023 6:07 AM)

Sarfaraz Menon Terrorist: इंदौर पुलिस ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी से मिले इनपुट के आधार पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पाकिस्तान और चीन से ट्रेनिंग लेने वाले संदिग्ध आतंकी को हिरासत में ले लिया है. इंदौर के चंदन नगर निवासी सरफराज मेनन को हिरासत में लिया गया है. जानकारी के मुताबिक सरफराज 12 साल […]

Sarfaraz Menon, NIA, National News, Terrorist, Indore, Indore POlice

Sarfaraz Menon, NIA, National News, Terrorist, Indore, Indore POlice

follow google news

Sarfaraz Menon Terrorist: इंदौर पुलिस ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी से मिले इनपुट के आधार पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पाकिस्तान और चीन से ट्रेनिंग लेने वाले संदिग्ध आतंकी को हिरासत में ले लिया है. इंदौर के चंदन नगर निवासी सरफराज मेनन को हिरासत में लिया गया है. जानकारी के मुताबिक सरफराज 12 साल हांगकांग में रह कर आया है. आरोप है कि वह देश में आतंकी हमले की प्लानिंग कर रहा था. इंटेलीजेंस और चंदन नगर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर संदिग्ध सरफराज मेनन को कस्टडी में लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

एनआइए ने गुप्त इनपुट के बाद मुंबई पुलिस को मेमन के बारे में सूचना दी थी. इसके बाद मुंबई एटीएस हरकत में आई और इंदौर के इंटेलिजेंस डीसीपी रजत सकलेचा को बताया कि सरफराज मूलत: ग्रीन पार्क कालोनी (चंदन नगर) स्थित फातमा अपार्टमेंट का रहने वाला है. रविवार को इंदौर पुलिस ने चंदन नगर स्थित ग्रीन पार्क कॉलोनी में रहने वाले सरफराज मेनन के घर दबिश दी. संदिग्ध के माता-पिता को हिरासत में लिया गया. इसके बाद देर रात सरफराज स्वयं पुलिस स्टेशन पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: मंडला: वन विभाग ने तेंदुए की खाल के साथ 4 आरोपी किए गिरफ्तार,1 साल का तेंदुआ मार दिया

मुंबई एटीएस करेगी पूछताछ
आरोप है कि संदिग्ध आंतकी वारदात करने की फिराक में था, लेकिन फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं है. पुलिस पूछताछ कर मामले से जुड़े तथ्यों को जानने की कोशिश कर रही है. इंदौर के चंदन नगर निवासी संदिग्ध आतंकी सरफराज मेनन को एनआईए के इनपुट के आधार पर पुलिस हिरासत में लिया गया है. इंटेलीजेंस और चंदन नगर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर संदिग्ध मेनन को कस्टडी में लिया है. पुलिस सरफराज से पूछताछ कर रही है. अब मुंबई का आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस) सरफराज से पूछताछ करेगा.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान

गृहमंत्री ने कहा कि एनआईए के इनपुट के आधार पर पुलिस ने सरफराज को हिरासत में लिया है. गृहमंत्री ने कहा कि ये मध्यप्रदेश है, यहां कोई भी संदिग्ध व्यक्ति इस तरह की गतिविधि में जुड़ा होगा तो उसे पुलिस नहीं छोड़ेगी. पुलिस गंभीरता से इस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके हिसाब से सख्त कार्रवाई की जाएगी. नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट किया कि “शांति के टापू मध्यप्रदेश में कानून का राज है और संदिग्ध गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा.”

    follow google newsfollow whatsapp