गंदी हरकत का गुनाह छिपाने के लिए अधेड़ ने की किशोरी की हत्या, 6 वर्ष बाद ऐसे हुआ खुलासा

विजय कुमार

07 May 2023 (अपडेटेड: May 7 2023 4:36 AM)

Rewa News: रीवा जिले में 6 साल पहले हुए नाबालिग के मर्डर में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. जिस मौत को आत्महत्या माना जा रहा था वह क़त्ल निकला. इस कत्ल के कातिल को पकड़ने के लिए पुलिस को 6 वर्ष का लम्बा समय लग गया. दरअसल एक किशोरी के जलकर मरने की शिकायत थाने में […]

mptak
follow google news

Rewa News: रीवा जिले में 6 साल पहले हुए नाबालिग के मर्डर में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. जिस मौत को आत्महत्या माना जा रहा था वह क़त्ल निकला. इस कत्ल के कातिल को पकड़ने के लिए पुलिस को 6 वर्ष का लम्बा समय लग गया. दरअसल एक किशोरी के जलकर मरने की शिकायत थाने में 6 वर्ष पहले दर्ज हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबने से मौत निकलकर सामने आई. पुलिस ने इसकी पड़ताल की तो राज उजागर हो गया.

यह भी पढ़ें...

ये मामला रीवा जिले के मऊ थाना क्षेत्र का है. आरोपी नरेंद्र के घर में शादी चल रही थी, लेकिन वह गंदी हरकत करने पर आमादा था. जब किशोरी ने उसकी इस हरकत का खुलासा करने की बात कही तो वह गुस्से में आ गया और अपना अपराध छिपाने के लिए नाबालिग की हत्या कर दी. किसी को सुराग न मिले इसलिए लाश में केरोसीन डालकर आग लगा दी, लेकिन आखिरकार सच सबके सामने आ ही गया.

रोटी के तवे से की हत्या
6 जून 2017 के दिन किशोरी का परिवार काम पर गया था. उनके घर में किशोरी अकेली थी. इसी बीच अधेड़ नरेंद्र ने किशोरी की इज्जत पर हाथ डालने की घिनौनी हरकत की. किशोरी ने इसका विरोध किया, चीखी चिल्लाई और शोर मचाया. जब किशोरी ने इस गंदी हरकत को बताने की बात कही, तो अपना गुनाह छिपाने के डर से नरेंद्र ने रोटी पकाने वाले तवे से गर्दन में वार किया और हत्या कर दी. इतना ही नहीं गुनाह छिपाने के लिए किशोरी पर केरोसिन का तेल डालकर आग लगा दी और मौके से फरार हो गया.

बदनामी के डर से किया मर्डर
जब किशोरी की जली हुई लाश मिली तो सबने इसे आत्महत्या समझा. पुलिस को मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट के निकलकर सामने आया कि किशोरी की मौत जलने ने नहीं, बल्कि गला दबने से मौत हुई है. पुलिस जब सुराग तलाशने लगी तो कड़ी से कड़ी जुड़ने लगी. हत्या के दिन मृतिका के घर के बाहर आरोपी नरेंद्र सिंह की मोटर साइकल गांव वालों ने देखी थी. मृतिका की मां ने चौकाने वाला खुलासा किया कि आरोपी के नाजायज संबंध भी थे. पुलिस ने जब नरेंद्र सिंह से पूछताछ की तो जुर्म कबूल कर लिया. उसने बताया कि घर में शादी का माहौल था, ऐसे में उसकी परिवार और समाज में बहुत बदनामी हो जाती जिसके डर से उसने किशोरी हत्या कर दी.

पुलिस ने आरोपी के ऊपर आईपीसी की धारा 354, 450, 3(1), (w)(1)3(2)(V) SC/ST ACT और पॉक्सो 7/8 एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: दिल दहला देने वाली वारदात, नाबालिग के साथ किया गैंगरेप; बदहवास हालत में थाने पहुंची किशोरी

    follow google newsfollow whatsapp