बिना नंबर प्लेट वाले ट्रक कर रहे हैं चंबल में रेत का अवैध कारोबार, रेत माफियाओं ने निकाली जुगाड़

हेमंत शर्मा

• 01:58 PM • 28 May 2023

Bhind news: भिंड एसपी ने रेत माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दर्जन रेत से भरे ट्रकों को पकड़ा है. तब खुलासा हुआ कि रेत माफियाओं ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए जुगाड़ सिस्टम बनाया है. रेत माफिया या तो बिना नंबर प्लेट वाले ट्रकों का इस्तेमाल रेत के अवैध परिवहन में […]

chambal news, bhind news, mp news, mp police, bhind police

chambal news, bhind news, mp news, mp police, bhind police

follow google news

Bhind news: भिंड एसपी ने रेत माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दर्जन रेत से भरे ट्रकों को पकड़ा है. तब खुलासा हुआ कि रेत माफियाओं ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए जुगाड़ सिस्टम बनाया है. रेत माफिया या तो बिना नंबर प्लेट वाले ट्रकों का इस्तेमाल रेत के अवैध परिवहन में करते हैं या फिर जिन ट्रकों पर नंबर प्लेट दर्ज होती है, उनके नंबर को पेंट कर छिपा दिया जाता है, जिससे पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें...

भिंड एसपी ने बीती रात खुद नाकों पर पहुंचकर रेत का अवैध परिवहन करने वाले ट्रकों की चेकिंग की. सड़क पर उतर कर एक-एक ट्रक को चेक किया. खास बात यह रही कि एक भी ट्रक पर नंबर प्लेट नहीं पाई गई. यह देखकर एसपी भी हैरान रह गए. उन्होंने जब ट्रक के ड्राइवरों से पूछताछ की तब रेत माफियाओं की इस जुगाड़ सिस्टम का खुलासा हुआ.

दरअसल भिंड में रेत माफियाओं का हमेशा बोलबाला रहता है. रेत माफिया रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन करते हैं. हालांकि भिंड में पावर मैक कंपनी पेटी कॉन्ट्रैक्ट पर रेत खदानों का ठेका लिए हुए हैं. बावजूद इसके भिंड में रेत का अवैध कारोबार जोरों पर है. इसी कारोबार पर लगाम लगाने के लिए भिंड एसपी मनीष खत्री खुद भिंड की सड़कों पर उतरे.

एसपी को देख ट्रक चालक गाड़ी छोड़कर भागे
भिंड एसपी मनीष खत्री ने लहार और अमायन इलाके में रेत का अवैध परिवहन कर रहे ओवरलोड ट्रकों को पकड़ने की कार्रवाई की. एसपी मनीष खत्री ने जब सभी ट्रकों को चेक किया तो ट्रकों पर कोई भी नंबर प्लेट नहीं पाई गई. यह देखकर एसपी भी हैरान रह गए. एसपी को देखकर ट्रक चालक अपने ट्रक छोड़कर भाग गए. भिंड एसपी मनीष खत्री ने सभी ट्रक माइनिंग विभाग के सुपुर्द करने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिए हैं.

ये भी पढ़ें- चंबल के बीहड़ों में गांजे की फसल देख पुलिस हुई हैरान, रातभर खड़े होकर एसपी ने उखड़वाए 250 पौधे

    follow google newsfollow whatsapp